नशा मुक्ति को लेकर चलाया अभियान

जालौन(ब्यूरो)- नशे ने समाज को खोखला कर दिया है। नशा न केवल नशे के आदी व्यक्ति को गर्त में धकेलता है बल्कि उसके पूरे परिवार का भी भविष्य अंधकारमय हो जाता है। इसलिए स्वयं नशे से दूर रहें एवं दूसरों को भी नशा मुक्ति के लिए जागरूक करें। यह बात ग्राम शेखपुर बुजुर्ग में नशा मुक्ति अभियान को लेकर आयोजित हुई क्षत्रिय महासभा की बैठक के दौरान महासभा के जिलाध्यक्ष व मुख्य अतिथि योगेंद्र सिंह परिहार ने कही।

नशा मुक्ति अभियान को लेकर क्षत्रिय महासभा की एक बैठक ग्राम शेखपुर बुजुर्ग में सोबरन सिंह की अध्यक्षता में जिला उपाध्यक्ष सुरेश सिंह मास्टर के आवास पर संपन्न हुई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित महासभा के जिलाध्यक्ष योगेंद्र सिंह परिहार ने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि आज की पीढ़ी नशीले पदार्थों की ओर अधिक आकर्षित हो रही। जबकि नशे ने समाज को खोखला कर दिया है। नशा न केवल नशे के आदी व्यक्ति को गर्त में धकेलता है बल्कि उसके पूरे परिवार का भी भविष्य अंधकारमय हो जाता है। इसलिए स्वयं नशे से दूर रहें एवं दूसरों को भी नशा मुक्ति के लिए जागरूक करें। तो वहीं छोटे सिंह दमां, नत्थू सिंह मास्टर, जसवंत सिंह, सूबेदार हरनाम सिंह, रघुनाथ सिंह, राधेश्याम पाठक, पूर्व प्रधान हीरा सिंह, श्रीपाल सिंह, पुष्पेंद्र सिंह आदि ने संयुक्त रूप से कहा कि नई पीढ़ी को नशे जैसे व्यसन से दूर रहना होगा। आज की युवा पीढ़ी नशे की ओर आकर्षित होकर भ्रमित हो रही है। इसके लिए अभियान चलाकर युवा पीढ़ी को नशे की लत से छुड़ाकर उन्हें मुख्यधारा में जोड़ने का काम करना होगा। शिक्षा एवं रोजगार के माध्यम से उनकी विकास में भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी। इससे पूर्व प्रधानपति लक्ष्मण सिंह ने सभी अतिथियों का तिलक लगाकर स्वागत किया।

इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य पुष्पेंद्र सिंह सेंगर, अरविंद सिंह, आनंद सिंह, राजेंद्र सिंह, राजाराम सिंह, सूबेर सिंह, शंकर सिंह, रामलक्ष्मण सिंह, हाकिम सिंह, गजेंद्र सिंह, रामलखन सिंह, बाबू सिंह, दलपत सिंह, रामू सिंह, शोभा सिंह, संजीव सिंह प्रधान कुदारी, प्रभा, इंद्रपाल सिंह, सुधा, प्रकाश सिंह, संदीप सिंह प्रधान जगतपुरा आदि उपस्थित रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY