बोर्ड परीक्षा में सक्त कार्यप्रणाली के कारण परीक्षर्थियोंने परीक्षा छोडी

0
82

मैनपुरी (ब्यूरो)- शासन- प्रशासन की मंशानुरूप बोर्ड परीक्षायें नकल विहीन कराये लाने की सक्त कार्य प्रणाली के तहत क्षेत्रीय परीक्षा केन्द्रों पर भी सक्ती की गयी । और प्रतिदिन आला अधिाकारियों द्वारा निरीक्षण के दौरान कई परीक्षा केन्द्र निलंबित भी किये वहीं परीक्षा केन्द्रों पर सैकडों परीक्षार्थी परीक्षा देने भी नहीं आये । जिन परीक्षा केन्द्रोपर बोर्ड परीक्षायेंकराई जा रही है उन पर भी परीक्षार्थियाों की संख्या कम हो गयी है ।

कुरावली क्षेत्र के रूस्तमसिंह इं कालेज रीछपुरा , बी जी भारती इं कालेज घिरोर रोड , तथागत इं कालेज सिरसा रोड पर बोर्ड परीक्षा में नकल पकडे जाने के दौरान  तीनों परीक्षा केन्द्र निलंबित कर दिये गये । परीक्षा केन्द्र निलंबित होते ही शेष परीक्षा केन्द्रो पर नकल के नाम पर पत्ता हिलना भी बन्द हो गया वहां केअध्यापकों को भी परीक्षा कक्षों में प्रवेश नहीं करने दिया और परिषद से भेजे गये कक्ष निरीक्षक ही परीक्षायें सम्पन्न करा रहे है ।

परीक्षा केन्द्र वीरांगना अवन्तीवाई इं कालेज जी टी रोड अशोकपुर के केन्द्र व्यवस्थापक धीरसिंह वर्मा ने जानकारी दी है कि उनके यहां रसायन विज्ञान द्वितीय प्रश्न पत्र में इंटर मीडिएट के 36 परीक्षार्थी उनुपस्थित रहे तथा हाईस्कूल के 42 परीक्षार्थी उनुपस्थित चले आ रहे है इस तरह 78 परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा से बंचित चल रहे है ।  जब कि उक्त परीक्षा केन्द्र पर कुल 418 परीक्षार्थियों का पंजीकरण हुआ था । इसी तरह लल्लू सिंह इं कालेज कुरावली परीक्षा केन्द्र पर भी सक्त कार्य प्रणाली के कारण बोर्ड परीक्षा में 30 परीक्षार्थी उनुपस्थित चल रहे है ।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here