दूर संचार के कांट्रैक्स वर्कर्स ने निकाला कैंडिल जुलूस

0
74


बलिया ब्यूरो : टेलीकाम कैजुवल एण्ड कांट्रेक्ट वर्कर्स यूनियन के तत्वावधान में गुरूवार की देर शाम कैंडिल जुलूस दूर संचार कार्यालय से चित्तू पाण्डेय चौराहा तक निकाला गया। इस जुलूस का नेतृत्व यूनियन के संरक्षक एचएन पाण्डेय, जिलाध्यक्ष सूखन राम तथा जिला सचिव शिवबहादुर यादव ने किया। शुक्रवार यूनियन के नेताओं ने प्रधानमंत्री तथा संचार मंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। नेताओं ने राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को भेजने के लिए जिला कचहरी में शुक्रवार को हस्ताक्षर अभियान भी चलाया।

उल्लेखनीय है कि बीएसएनएल बलिया में कार्यरत ठेका मजदूर 20 अपै्रल से अपनी छः सूत्रीय मांगों को लेकर जिला प्रबंधक दूर संचार कार्यालय बलिया में धरने पर बैठे है। लेकिन आज तक बीएसएनएल प्रबंधन द्वारा मजदूरों की मांगों पर कोई विचार नहीं किया गया, बल्कि विभाग के अधिकारियों द्वारा कार्य से हटा देने की धमकी दी जा रही है।
एक मई से आठ मई तक छः सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्य महाप्रबंधक दूर संचार पूर्वी कार्यालय लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया गया। इसके फलस्वरूप मुख्य महाप्रबंधक दूर संचार लखनऊ द्वारा उक्त मांगों पर आदेश पत्र जारी किया गया लेकिन जिला प्रबंधक दूर संचार बलिया द्वारा आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा है। 18 मई को यूनियन के परिमंडल सचिव जीतलाल मौर्य व अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट -संतोष कुमार शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here