मंगलबार बाजार बन्दी के नाम पर फड लगाकर दुकानदारो ने बढाई प्रशासन की सिरदर्दी

0
96

मैनपुरी(करहल ब्यूरो)– मंगलबार बाजार बन्दी को लेकर प्रषासन बेहद ही सख्त दिखा। जिले से आई टीम ने कस्बे मे आज पैदल घूम कर बाजार बन्दी का पालन करने को कहा। दबगई दिखाने वाले दुकानदारो के खिलाफ कार्यवाही भी की।
जिला श्रम परिवर्तन अधिकारी विजय सिंह चैधरी ने मंगलवार को नवनीत यादव के साथ बाजार मे पैदल घूम घूम कर बाजार को बन्द कराया। और मंगलबार बाजार बन्दी के नाम पर मंगल बाजार लगाने वाले दुकानदार को चेताया। उन्होने कहा कि जो भी फुटपाथ पर अपना फड लगाये है। वो फड न लगाये और ऐसा करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
बताते चले कि नगर मे मंगलवार बाजार बन्दी की कड़ाई को देखते हुये कुछ दुकानदारो ने षुरू मे ही फड लगाना षुरू कर दिये थे। तभी धीरे धीरे पूरे षहर के दुकानदारो ने फड लगाना षुरू कर दिया। जो पूरे षहर मे भंयकार जाम की स्थित को पैदा कर रहे थे। जिसे देख श्रम विभाग ने कहा बाजार बन्दी को लेकर ये दुकानदार अपना फड भी नही लगा पायेगे और मजे की बात ये है कि प्रशासन जाम और मंगलबार बाजर बन्दी को अहम मुददो को बनाये हुये था। लेकिन प्रसासन इन दोनो ही मुददों पर कामयाब होता नही दिख रहा था। तब तक दुकानदारों ने अपना एक अलग फंण्डा तैयार कर लिया कि मंगल के दिन फड पर सामान बेचेगे। और करहल कस्वे मे एक बडे पैमाने पर फड लगाकर लोग अपना व्यापार करना षुरू कर दिया। जिससे हर आम नागरिक को सबसे ज्यादा जाम की समस्या से दिक्कत मंगलबार के दिन नही होती है। इतना ही नहीं दुकानदार सरकारी मार्ग पर फड लगवाकर लोगो से 300 रूप्ये प्रति मंगलबार का किराया वसूल रहे है।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY