सावधान;क्षेत्र में फैला है ए टी एम गिरोह का जाल, बेरीफिकेशन के नाम पर बैंक खाताधारकों को लगा रहे लाखों का चूना।

0
127

सांगीपुर/प्रतापगढ(ब्यूरो)- क्षेत्र में इन दिनों आम जन मानस के मोबाइल फोन पर ए टी एम बेरीफिकेशन के नाम पर शातिर जालसाज फोन करके अपने आप को मुंबई बान्द़ा जोनल हेड आफिस से बोल रहा हूँ कहकर कोन सी बैंक का ए टी एम प्रयोग कर रहे हो। हमें बेरीफिकेशन करना है उसका कोड क्या है।इस तरह की विस्तृत जानकारी लेकर गांवके भोले भाले ग़ामीण खाताधारकों को ठगी का शिकार बना रहे है।

यदि सूत्रों की मानें तो क्षेत्र में जहाँ इस तरह के क ई लोग ठगी का शिकार हो गये है तो क ई लोगों की मेहनत की गाढ़ी कमाई पर ये जालसाज हाथ साफ कर दिए है।

इस तरह के बहुत से फोन लोगों के मोबाइल पर आ रहे है वहीं बैंक अधिकारी बताकर बेरीफिकेशन व इनक्व्यारी के बहाने से बहुत ही शातिराना अंदाज में कोड मालूम कर हजारों लाखों की पूंजी पर से हाथ साफ कर देना इनकी शगल में शुमार है।

अभी ताजा मामला ग़ाम राजमतीपुर के पूरे ने वल निवासी सुरेश पाण्डेय पुत्र राजाराम पाण्डेय बने तो इसी गांव की रुबी पाण्डेय पुत्री मनोज पाण्डेय के साथ भी शातिर ठगों ने चूना लगाने में जहां कामयाब हो गये वही और न जाने कितने लोग इन शातिर ठगों काशिकार बन रहे है।वहीं ऐसे शातिर ठगों पर आवश्यक है पुलिस मजबूती से शिकंजा कसे वहीं इनको सलाखों के पीछे ढकेले अन्यथा ये तो बानगी भर मात्र है पता नहीं औरकितने लोग लुटते रहेंगे और शातिर ए टी एम ठग अपने मकसद में कामयाब होकर अमलीजामा पहनाते रहेंगे।

अब देखना है कि जिला प़शासन व पुलिस के आलाधिकारी क्यो ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने में कामयाब हो पाते है या ये सब यूँ ही चलता रहेगा।
रिपोर्ट-डा आर आर पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY