लालकृष्ण आडवाणी समेत भाजपा और VHP के 13 नेताओं पर चल सकता है मुक़दमा

0
200


नई दिल्ली : देश कोई सर्वोच्च न्यायालय ने इशारा किया है कि बाबरी मशजिद विध्वंस के मामले में भाजपा और विश्व हिंदू परिषद के कुछ बड़े नेताओं के ख़िलाफ़ मुक़दमा फिर से चलाया जाता सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई में हो रही देरी पर चिंता जताई है। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा है कि इस मामले में अलग-अलग अदालतों में चल रही सुनवाई एक ही अदालत में की जानी चाहिए।

 

इलाहाबाद कोर्ट ने हटा लिया था आपराधिक षड्यंत्र रचने का मामला
आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 21 मई 2010 को बीजेपी नेता लालकृषण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत दूसरे बीजेपी और वीएचपी के नेताओं के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र का मामला हटा लिया गया था। जिसके खिलाफ सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। अगर सुप्रीम कोर्ट इस मामले में इन आऱोपी नेताओं के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र का मामले को बहाल कर देता है तो लालकृषण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती और दूसरे नेताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इन लोगों की दलील है कि 2010 में हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सीबीआई ने 9 महीने की देरी से अपील की थी। देरी के आधार पर इस मामले को खारिज कर दिया जाना चाहिए।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here