धोखाधड़ी में बैंक मैनेजर समेत 6 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

0
38

सुलतानपुर (ब्यूरो) धोखाधड़ी कर लाखों का मुआवजा हड़प लेने के मामले में सिन्डीकेट बैंक के प्रबन्धक सहित 6 लोगों के खिलाफ कोतवाली नगर में गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

जिलाधिकारी हरेन्द्रवीर सिंह ने बताया कि लम्भुआ तहसील अन्तर्गत अभियाकला निवासिनी सुमेरा देवी पत्नी रामपदारथ ने बीते 22 जून को शिकायत की थी कि उसकी जमीन एनएच-56 में अधिग्रहीत की गयी है। उनके अलग- अलग बैंक खातो में 82 लाख 69 हजार 774 रूपये भेजा गया। इस सम्बन्ध में उदयराज वर्मा निवासी लोदीपुर ने सिन्डीकेट बैंक के प्रबन्धक से सांठगाठ करके आरटीजीएस के माध्यम से अपने खाते में रूपये ट्रांसफर करा लिया | शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये जिलाधिकारी ने मुख्य राजस्व अधिकारी को स्वयं जांच करने आदेश दिया।

सीआरओ के जरिये की गई जांच में शिकायत सही पायी गयी। जिसके आधार पर उदयराज वर्मा, सुरेमन वर्मा, ग्राम के कोटेदार व उसके लड़के, तत्कालीन लेखपाल इन्द्रभान मिश्र निवासी बढै़याबीर, अमितेश्वर गुप्ता तथा सिन्डीकेट बैंक सुलतानपुर के तत्कालीन मैनेजर के विरूद्ध कोतवाली नगर में षडयंत्र रचाकर धोखाधड़ी के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।वैसे यह एफआईआर सप्ताह भर पूर्व ही दर्ज हो चुकी है,लेकिन प्रभारी कोतवाल इस संबंध में पूंछतांछ करने पर जानकारी देने से परहेज कर रहे थे और इस मामले में कोई भी एफआईआर दर्ज करने की बात से इनकार कर रहे थे।मीडिया को भ्रामक सूचना देने को लेकर प्रभारी कोतवाल पर गाज भी गिरने की उम्मीद जताई जा रही है।

रिपोर्ट – संतोष यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY