बाल विकास परियोजना अधिकारी पर हुआ मुकदमा

0
117


बलिया-ब्यूरो : सूचना आयुक्त लखनऊ के निर्देश पर सिकन्दरपुर पुलिस ने नवानगर ब्लाक की तत्कालीन बाल विकास परियोजना अधिकारी पुष्पा सिंह के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। इन पर फाइल गायब करने का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ लिपिक विवेक वर्धन पांडेय ने मुकदमा दर्ज कराया है.

विकास खंड नवानगर के चेतन किशोर गांव निवासी पुष्पा देवी ने बाल विकास परियोजना में नियुक्ति के लिए प्रार्थना पत्र भेजा था, लेकिन उनकी नियुक्ति नहीं की गई. 2007 से ही जनसूचना अधिकार के तहत नियुक्ति संबंधी पत्रावलियों की मांग पुष्पा करती रही, लेकिन 2012 तक सीडीपीओ रही पुष्पा सिंह ने सूचना नहीं दिया. पीड़िता राज्य सूचना आयोग के यहां गुहार लगाई, फिर भी फाइल गायब होने के कारण सूचना नहीं मिली. जन सूचना आयुक्त लखनऊ द्वारा तत्कालीन बाल विकास परियोजना अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का आदेश सीडीपीओ कार्यालय नवानगर को दिया. आदेश के क्रम में परियोजना के वरिष्ठ लिपिक विवेक वर्धन पांडेय ने वर्ष 2007 से 2012 तक तैनात रही सीडीपीओ पुष्पा सिंह के विरुद्ध तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया।

रिपोर्ट–संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here