स्पेशल जज के आदेश पर आरोपी सगे भाईयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

0
148

court
सुल्तानपुर: दलित का अपहरण कर हत्या करने के मामले में गौरीगंज पुलिस ने मुकदमा नहीं दर्ज किया। मामला कोर्ट पहुंचा तो स्पेशल जज एससी-एसटी एक्ट के आदेश पर आरोपी सगे भाईयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो सका। मालूम हो कि अभियोगी दलित राम सुफल निवासी समगढ़ा मंगारपुर उदयपुर-जिला प्रतापगढ़ ने बीते 25 जून की घटना बताते हुए आरोप लगाया कि उसके बेटे अमरनाथ को कई माह पूर्व गेहूं की मड़ाई की मजदूरी करने से इंकार करने पर गांव के ही आरोपी सगे भाई ओम प्रकाश यादव व राजू यादव ने मारापीटा था। जिसमें मुकदमा दर्ज हुआ, लेकिन आरोपियों के दबाव में अभियोगी ने समझौता कर लिया।

आरोप के मुताबिक समझौते के बाद भी दोनों भाई अंदरूनी दुश्मनी साधे हुए थे। इसी को लेकर गौरीगंज बाजार गए होने के दौरान वादी के बेटे ध्रुवराज का सगे भाईयों ने अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर शव को छिपा दिया। इस मामले में पुलिस ने शिकायत के बाद भी एफआईआर नहीं दर्ज की। जिसके संबंध में स्पेशल जज एससी-एसटी एक्ट के आदेश के बाद आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच करने में जुट गई है ।

रिपोर्ट – संतोष यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here