आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में BJP प्रत्याशी पर मुकदमा

0
174

गोपेश्वर – उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा के थराली विधान सभा क्षेत्र के प्रत्याशी मगन लाल के खिलाफ गोपेश्वर थाने में आपत्तिजनक भाषण देने और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज हुआ है। आपको बता दें कि सीपीआई के राज्य सचिव आनंद सिंह राणा की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है।

बताते चलें कि, 23 जनवरी को गोपेश्वर में भाजपा प्रत्याशियों ने नामांकन के बाद मुख्य स्टेशन पर जनसभा की थी। आरोप है कि इस के दौरान ही भाजपा प्रत्याशी मगन लाल ने आपत्तिजनक भाषण दिया था। इस मामले को लेकर सीपीआई के राज्य सचिव आनंद सिंह राणा ने पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी और जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन को लिखित शिकायत की।

बताया जा रहा है कि, भाजपा प्रत्याशी ने रैली में अपने भाषण में धर्म विशेष की भावना आहत की है। साथ ही भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के खिलाफ झूठे वक्तव्य दिये। इस मामले को गंभीरता से लिया गया। पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेते हुए मुकदमा कायम कर दिया गया है।

उनके खिलाफ 153ए, 153बी, 295ए, 171च व 188 भादंसं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। कांग्रेस प्रत्याशी जीत राम ने भी इसकी मौखिक शिकायत दर्ज करवायी थी।
रिपोर्ट- मोहम्मद शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY