एटीएम का पिन कोड हथिया कर खाते से उड़ाया नकदी

0
40

हल्दी/बलिया : स्टेट बैंक की शाखा हल्दी में गुरुवार को एटीएम से पैसा निकालने आई एक महिला का पिन हथिया कर 53 हजार रुपये उड़ाने का मामला शुक्रवार को प्रकाश में आया है।पीड़ित ने देर शाम इलाकाई पुलिस को शिकायती पत्र दिया है।

हल्दी थाना क्षेत्र के हांसनगर निवासी रंजना देवी पत्नी छितेश्वर राय छह दिसंबर को भारतीय स्टेट बैंक की शाखा हल्दी स्थित एटीएम मशीन से पैसा निकालने गई।मशीन आपरेट करने दिक्कत हुई तो उसने पास खड़े लड़के को बुलाया और उसके मदद से सात हजार रुपये निकाल कर अपने घर चली गई।बैंक से पैसा निकाले जाने का मैसेज भी करीब साढ़े 12 बजे उसके मोबाइल पर आ गया। छह दिसंबर को ही देर शाम उसके मोबाइल पर पुनः तीन मैसेज आया जिसमें 40000,10000 व 3000 बैंक से निकाले जाने का मैसेज प्राप्त हुआ। यह देख परिजनों के होश उड़ गया।

सात दिसंबर को रंजना अपने परिजनों के साथ बैंक जाकर अपने खाते का स्टेटमेंट निकलवा तो पता चला कि यह 53 हजार रुपये दूसरे के खाते में ट्रांसफर कर दिया गया है। पीड़ित महिला ने कि मेरे द्वारा पैसा ट्रांसफर नहीं किया गया है।इसके बाद परिजनों के साथ जाकर हल्दी थाने में लिखित शिकायती पत्र दिया है।थानाध्यक्ष विनीत मोहन पाठक ने बताया कि तहरीर मिली है।सोमवार को बैंक खुलेगा तो जांचोपरांत मुकदमा दर्ज किया जायेगा।

शिक्षक को लगा 20 हजार का चूना
हल्दी/बलिया। थाना क्षेत्र के पिन्डारी गांव निवासी शिक्षक अनिल कुमार द्विवेदी ने शुक्रवार को नगर क्षेत्र के सतीश चंद्र कालेज के पास स्थित एटीएम मशीन से 10 हजार रुपए निकालने के लिए आपरेट किया, तो मशीन के स्क्रीन पर नेटवर्क ईरर लिख दिया।पीछे खड़े दूसरे व्यक्ति ने भी प्रयास किया तो नेटवर्क ईरर ही लिखा।उसके बाद शिक्षक ने दूसरे एटीएम मशीन में जाकर 10 हजार रुपये निकाल लिया।शुक्रवार को ही देर शाम दो बार पैसा 10-10 हजार रुपए निकालने का मैसेज आया।शनिवार को एटीएम मशीन से मिनी स्टेटमेंट लिया तो 20 हजार रुपये निकालने का ब्यौरा दिया।भारतीय स्टेट बैंक हल्दी के शाखा प्रबंधक सुमन सौरभ से पुछने पर बताया कि 24 घंटे में पैसा एकाउंट में आ जायेगा।अगर नहीं आया तो टोल फ्री नम्बर पर शिकायत दर्ज करा दिजिये।

रिपोर्ट – अतीश उपाध्याय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here