कैशलेस हुए एटीएम , परेशान उपभोक्ता

0
181

atm
कुंडा (प्रतापगढ़) बैंको में नगदी की कमी और एटीएम के कैशलेस हो जाने से इलाके के उपभोक्ता परेशान है। नगदी न होने से लोगो की रोजमर्रा की जरूरतें नहीं पूरी हो पा रही है। जिससे इलाके के एटीएम धारी उपभोक्ता नगदी के लिए दर- दर भटक रहें हैं।

कुंडा इलाके में नोटबंदी के दो माह से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी नगदी की समस्या बनी हुई है। बैंको में अब भी पैसे के लिए लंबी लाइन लगती है, बावजूद इसके सभी ग्राहकों को कैश नहीं मिल पा रहा है। इलाके के सारे एटीएम में कैश नहीं है।

कुंडा, हीरागंज, बाबागंज, मानिकपुर, बिहार, राजापुर, परियावा इत्यादि सभी प्रमुख बाजारों के एटीएम से नगदी गायब है। उपभोक्ता बैंको के साथ एटीएम का चक्कर लगा रहें हैं लेकिन उनको नगदी नहीं मिल पा रही है। सबसे बद्तर स्थिति इलाके के बाजारों में स्थित एटीएम की है। बैंको में तो कभी कभार ही कैश की समस्या होती है लेकिन एटीएम में तो महीने में एकाध बार ही कैश मिलता है। ग्रामीण अंचलों में पर्याप्त मात्रा में कैश न होने से उपभोक्ताओं में सरकार और आरबीआई के खिलाफ खासा आक्रोश व्याप्त है।

रिपोर्ट – विश्दीपक त्रिपाठी

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY