उपभोक्ता जागरूकता को लेकर स्टेट बैंक ने की मीटिंग कैशलेस सेवा है उपभोक्ता के लिए लाभकारी  : सुधीर सिन्हा

0
69

मुगलसराय चन्दौली : भारतीय स्टेट बैंक के तत्वावधान में पूर्व मध्य रेलवे इण्टर कॉलेज के प्रांगण में टाउन हॉल मीटिंग का आयोजन किया गय़ा। मीटिंग में उपभोक्ता के जागरूकता हेतु निवेश,नियम-नीति,बीमा आदि के बारे में विस्तार जानकारी देते हुए उनके लाभ के बारे में बताया गय़ा।मीटिंग में मुख्य अतिथि के रूप में सुधीर कुमार सिन्हा क्षेत्रीय प्रबंधक रहे वही विशिष्ट अतिथि कृष्ण बिहारीलाल श्रीवास्तव मुख्य प्रबंधक ऋण रहे।
         

मुख्य अतिथि सुधीर कुमार सिन्हा क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहाँ कि आज़ के आधुनिकता भरी जीवन में भी लोग कैश लेस कार्य व इंटरनेट के माध्यम से कार्य करने में भयभीत हो रहे है और बैंक में चकर काटकर अपना बहुमूल्य समय बरबाद कर रहे है। कैश लेस कार्य व इंटरनेट से कार्य करने पर होने वाले लाभ के बारे में विस्तार जानकारी दिये साथ ही अन्य समस्याओं के बारे में जनता द्वारा पूछे गये प्रशनो के उत्तर भी दिये।वही  विशिष्ट अतिथि कृष्ण बिहारीलाल श्रीवास्तव मुख्य प्रबंधक ऋण ने कहाँ कि लोग अक्सर  ऋण कॊ बोझ समझते है और विपरीत परिस्थियों में भी बैंक कि साहयता नहीं लेते।विशिष्ट अतिथि महोदय ने ऋण के सदुपयोग पर प्रकाश डालते हुए विस्तार जानकारी दी।साथ ही बैंक कि साहयता से लोग कैसे आगे पढ़ सकते है और अपने दबाव कॊ कैसे कम कर सकते है, उसके बारे में विस्तार जानकारी दी।
इस मौके पर आदर्श मिश्रा साझाकोश प्रबंधक, नीतिन  कुमार जीवनबीमा  प्रबंधक,विशालधवन शाखा प्रबंधक स्टेशन,कुमार परिमल शाखा प्रबंधक परमारकटरा, विक्कि खन्ना आदि लोगों ने बैंक के अन्य ऋण, जीवनबीमा,बजत खाता के नियमों,योजनाओं आदि के बारे में अपने-अपने अभिव्यक्ति प्रस्तुत करते हुए उपभोक्ताओं कॊ लुभाया। इस अवसर पर बैंक के सभी अधिकारी,कर्मचारी,रेलवे इण्टर कॉलेज के सभी शिक्षक,रेलवे के कर्मचारी समेत आदि लोग उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन रेलवे इण्टर कॉलेज के प्राचार्य मेजर अमरेन्द्र सिंह ने किया।

रिपोर्ट–उमेश दुबे

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY