जोगी का जाति सम्बन्धी फैसला राजनितिक षड्यंत्र का एक हिस्सा – मेहुल मारू

0
253

राजनादगांव (ब्यूरो) शहर जिला जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष मेहुल मारू ने बयान जारी कर कहा जोगी जी की जाति सम्बन्धी फैसला राजनितिक षड्यंत्र का एक हिस्सा है । भाजपा कांग्रेस दोनों ही प्रदेश में जनता कांग्रेस जोगी व पार्टी सुप्रीमो माननीय अजीत जोगी जी के प्रति प्रदेश की जनता का बढ़ता स्नेह प्यार और विश्वास देखकर ,दोनों ही राष्ट्रिय पार्टियों के स्थानीय नेतृत्व ने मिलकर प्रदेश की जनता को गुमराह कर अपने डूबते जनाधार को बचाने का एक असफल प्रयास कर रहे है । प्रदेश की जनता जोगी जी की जाति नही अपितु उनकी कार्य क्षमता व प्रदेश वासियों के प्रति आदर भाव ,प्रदेश के विकास हेतु उनकी वृहद सोच के कारण उनसे प्रभावित होकर जुडी है और लगातार आस्था व्यक्त करते हुए जुड़ रही है ।

मेहुल मारू ने कहा की हमारा देश धर्म प्रधान देश है जहाँ लोगो के मन में धर्म व धर्म ग्रन्थों में उल्लेखित बातों के प्रति प्रगाढ़ आस्था है ।और हर समाज के धर्म ग्रन्थ एक ही बात कहते है मानव मानव एक समान ।जोगी जी भी अपनी हर सभा में कहते है मनखे मनखे एक समान जो इस बात को स्पष्ट करता है की जोगी जी को प्रदेश के हर जाति वर्ग सम्प्रदाय को मानने वाले समुचे मानव समाज की चिंता है जो सर्व समाज को लेकर प्रदेश को एक ऊंचा मुकाम पर पहुंचाने प्रयासरत है और प्रदेश की जनता भी उनके साथ है ।ऐसी स्थिति में कहीं ना कहीं भाजपा और कांग्रेस नेतृत्व को खटक रही है ।जो जाति गत भेदभाव और वैमनस्यता फैलाकर आज तक राज करते आये है घबराकर एक होकर ऐसी ओछी हरकत कर रहे है ।

मेहुल मारू ने आगे कहा की जिस समिति ने ये फैसला दिया वो भगवान के भेजे बन्दे तो नही जिनका फैसला सही हो ? यहाँ उस कमिटी के सदस्यों के पिछले कार्यों की तरफ ध्यान देने की भी आवशयक्ता है की वो आज तक अपनी जिम्मेदारियों के प्रति कितने वफादार रहे है ।क्या वो किसी के ईशारे पर तो कार्य नही कर रहे ।और फिर धर्म गर्न्थो में भी लिखा है योग्य की जाति नही उसका ज्ञान पूछा जाता है। जिससे मानव समाज का भला हो सके और फिर ज्ञान के मामले में जोगी सा कोई नही इसे प्रदेश की जनता भलीभाँति जानती है ।

इस तरह की ओछी हरकतों से जनता गुमराह नही होने वाली वो जोगी जी के साथ थी है, और रहेगी ।चुनाव में इस तरह की अर्थहीनत बातों से कोई प्रभाव नही पड़ने वाला । 2018 में जोगी सरकार छत्तीसगढ़ की जनता के सहयोग और आशीर्वाद से बनेगी ।इस आंधी को कोई नही रोक सकता ।

रिपोर्ट – हरदीप छाबड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here