बिना लाइसेंस संचालित खोया भट्ठी पकड़ी, संचालक फरार

0
62

रूरा/कानपुर देहात(ब्यूरो)- कस्बे के समीपवर्ती क्षेत्र में मानक विहीन खाद्य पदार्थों की बिक्री रोकने के लिए अभियान में विभागीय टीम ने सैंथा गजनेर में बिना लाइसेंस संचालित खोया भट्ठी पकड़ी और नमूना संकलित किया। साथ ही संचालक को नोटिस जारी की गई। कमालपुर व डेरापुर में भी छापा मारकर खोया व रसगुल्ले के नमूने भरे।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एचएम त्रिपाठी ने बताया कि मुख्यमंत्री से हुई शिकायत पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों धीरज दीक्षित व सुनील कुमार की टीम ने कमालपुर में संचालित अनिल की खोया भट्ठी का निरीक्षण किया। यहां से तैयार खोया का नमूना संकलित किया गया। डेरापुर पहुंची इस टीम ने बदनाम मिष्ठान्न भंडार में छापा मारकर रसगुल्ले का नमूना संकलित किया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी एसएस निरंजन ने एक शिकायत पर गजनेर के सैंथा गांव में छापा मारा। गोविन्द सविता बिना लाईसेंस खोया भट्ठी संचालित करते मिले। मौके से खोया का नमूना संकलित करने के साथ भट्ठी संचालक को नोटिस दी गई। अभिहित अधिकारी आरके गुप्ता ने बताया कि सभी संकलित नमूनों को परीक्षण के लिए भेजा गया है। नोटिस का जवाब आने के बाद भट्ठी संचालक के खिलाफ कार्रवाई होगी।

रिपोर्ट- लालू भदौरिया/मनोजकुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here