सीसी सड़क बनाने में हो रही है मानकों की अनदेखी

0
49

उन्नाव (ब्यूरो)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं भ्रस्टाचारियो पर लगाम कसने के लिए दिन रात एक किये जा रहे हैं, पर भ्रस्ट प्रशाशनिक व्यवस्था के कारण ईमानदार एवं कर्तव्यनिष्ठ जनप्रतिनिधियों द्वारा मुख्यमंत्री को की जाने वाली शिकायत जांच से पहले ही लीक होने के कारण भ्रस्टाचारियो तक पहुच जाती हैं जिससे वह बचाव के रास्ते तलासने लगते है और बचकर निकल भी आते है।

इसकी बानगी विकास खण्ड सफीपुर की ग्राम पंचायत सलीद के मजरा दारबनगर में दिखाई पड़ा जहाँ नेकराम के घर से लेकर दौलत पासी के घर तक सीसी रोड बनाई जा रही हैं। रोड निर्माण में मानक की भरपूर अनदेखी करते हुए। बनाई जा रही सड़क से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है| वही ग्रामीणों का कहना है कि डस्ट व गिट्टी मिलाकर के ही निर्माण कार्य पूरा किया जा रहा है सीमेंट नाममात्र के लिए प्रयोग की जा रही हैं वही कुछ ग्रामीणों का कहना था कि निर्माण एजेंसी के इशारे पर एक दस के अनुपात से सड़क बनाने की खान पूर्ति की जा रही हैं |

युवाओ का कहना है कि निर्माण टिकाऊ नही रहेगा, साल भर में बना नवनिर्माण सब ध्वस्त हो जयेगा | जिसकी शिकायत हम लोग मुख्यमंत्री आवास पर जाकर करेगे। वही निर्माण की देख रेख कर रहे एक व्यक्ति से पूछा गया तो उसने तैस में आते हुए अपना नाम मनोज कुमार बताया कि हम ही मेट है और हम ही ठेकेदार और उसका यह भी कहना था कि लघुउद्योग निगम द्वारा संसद निधि से निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

रिपोर्ट- रामजी गुप्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here