उ.प्र. प्राइमरी स्कूल में शिक्षकों और नौनिहालों पर सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

0
199

भदोही(ब्यूरो)- उत्तर प्रदेश के भदोही ज़िले में अब प्राथमिक स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से होगी । हालांकि इसके लिए पहले से आदेश सरकार की तरफ़ से जारी हुए थे| ज़िले के ज्ञानपुर विकास खण्ड का प्राथमिक
विद्यालय चितईपुर पहला सीसी टीवी कैमरा लैस विद्यालय होने का गौरव हासिल किया है। यह सब प्रधानाध्यापक अरविन्द कुमार पाल और उनकी टीम की वजह से हुआ है। जिलाधिकारी सुरेश कुमार सिंह स्कूल पहुँच इस नेक इरादे एवं हौसला की प्रशंसा किया। साथ ही उन्होंने कक्ष का उद्घाटन किया । बोले जनपद के अन्य विद्यालयों के अध्यापको को इस शिक्षक से प्रेरणा लेनी चाहिए।

इस शिक्षक ने कम्प्यूटर लैब एवं सीसी कैमरा की प्लानिंग में व्यक्तिगत रुचि दिखाई और शुभारंभ की खुद पहल किया। डीएम बोले राज कुमार ने अपनी अलग पहचान बनायी है। जिलाधिकारी ने मॉ वीणावादिनी के समक्ष दीपप्रज्जवलन के बाढ़ प्रतिमा पर मल्यापण किया । इसके बाद कम्प्यूटर लैब एवं सीसी टीवी कैमरा का फीता काटकर उद्घाटन किया । माउस के क्लिक करते ही सीसीटीबी पर सभी कक्षा दिखने लगी। जिसमें सभी कक्ष, किचेन रूम, एवं विद्यालय प्रागण को दिखाई दिया। कम्प्यूटर को बच्चों द्वारा शट डाउन पर पुनः स्टार्ट कराकर देखा। इस अवसर पर कक्षा पॉचवी की छात्रा द्वारा पेन्ट साफ्टवेयर पर अपना नाम रीना लिखकर दिखाया तो जिलाधिकारी बेहद ख़ुश हुए और छात्रा की प्रशंसा किया ।

जिलाधिकारी ने विद्यालय में उत्कृष्ट स्थान पाने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित व प्रेरित किया। कक्षा में प्रथम स्थान पाने वाले, पूर्णतया एवं अनुशासित रहने वाले, विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम  में उत्कृष्ट स्थान पाने वाले तथा विद्यालय परिवेश को स्वच्छ एवं हराभरा बनाये रखने में सहयोग देने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। जिनमें रानी गौतम, ऑचल शर्मा, वर्षा, सचिन एवं राजवीर शामिल रहे। भदोही ज़िले के लिए यह गौरव की बात ।

रिपोर्ट- राजमणि पाण्ड़ेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here