मुख्य विकास अधिकारी ने की योग दिवस के तैयारियों की समीक्षा

0
179


अमेठी (ब्यूरो) मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा दूवे ने कलेक्ट्रेट सभागार में योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि योग एक ऐसा साधान है ,जिससे शरीर बिल्कुल स्वस्थ्य रहता है। उन्होंने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 21 जून 2017 को होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाए। सुश्री दूबे ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस जनपद के समस्त तहसीलो ब्लाक मुख्यालयो मे मनाया जायेगा। जिलाधिकारी योगेश कुमार के निर्देशन पर अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को यह सुनिश्चित कर लेने को कहा कि जनपद में कितने विद्यालयों के बच्चे योग दिवस में प्रतिभाग करेगें।

उन्होंने समस्त नोडल अधिकारियों को यह सुनिश्चित कर लेने को कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यक्रम की तैयाारियों में तेजी लाएं। उन्होंने बताया योग दिवस कार्यक्रम सम्पन्न कराने के लिए जनपद , तहसील, ब्लाक स्तर पर नोडल अधिकारी बनाये गये हैं जिसमें समस्त अधिकारी अपने-अपने मुख्यालयों पर अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस आयोजित किये जाने हेतु समस्त व्यवस्था सुनिश्चित करेगें।उन्होंने बताया कि जनपद स्तर पर जिला विद्यालय निरीक्षक को नोडल अधिकारी बनाया गया है जो जवाहर नवोदय विद्यालय में कार्यक्रम को सम्पन्न करायेगें एवं ब्लाक मुख्यालयों में खण्ड विकास अधिकारी अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस आयोजित किये जाने हेतु व्यवस्था सुनिश्चित करेगें।मुख्य विकास अधिकारी ने नोडल अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे योग दिवस के अवसर पर पानी, टेंट, दरी, बिजली व बच्चों के खाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें ।

जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित करते हुए कहा कि योग दिवस में प्रतिभाग कर रहे छात्र छात्राओं के आने जाने की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें कहा कि ऐसे छात्र जो दिव्यांग हो उनके भी आने जाने की व्यवस्था व बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक को दिया उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के दौरान सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी वहां अपनी व्यवस्थायें चुस्त-दुरूस्त रखेंगें जिससे किसी को भी परेशानियों का सामना न करना पडे बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम सुबह 7.00 से 8.00 तक सम्पन्न होगा जिसमे 15 य 25 वर्ष के बच्चे प्रतिभाग करेगें।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी ईश्वर चन्द्र, जिला विकास अधिकारी, उपजिलाधिकारी गौरीगंज, मुसाफिरखाना, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रधानाचार्य सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहें।

रिपोर्ट–हरि प्रसाद यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here