आपसी भाईचारे से त्योहार को शांतिपूर्वक मनायें – सीओ

0
44

कौशाम्बी (ब्यूरो) – पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार गुप्ता के निर्देशन​ में करारी थाना क्षेत्र के लगभग दो दर्जन गांवों में मंझनपुर सदर सीओ व करारी थाना प्रभारी ने पैदल फ्लैग मार्च कर लोगों से ईद उल ज़हरा व रक्षाबंधन का त्यौहार आपसी भाईचारे के साथ शांतिपूर्वक मनाएं की अपील किये साथ ही लोगों को बधाई भी किए। तथा किसी भी प्रकार की कोई समस्या होने पर पुलिस की मदद करते हुए तत्काल पुलिस को सूचना देंने की बात कही उन्होंने ये भी कहा कि पुलिस आपकी की मित्र है , आप की सुरक्षा में हमेशा तात्पर्य है, सदर सीओ ने पूरे दल-बल के साथ पूरे क्षेत्र के सभी ईदगाहो व संवेदनशील गांवों का निरीक्षण किये|

करारी थानांतर्गत क्षेत्र की ईदगाह में लगभग 12 हजार लोग नमाज़ अता किये , उन्होंने नें ये भी कहा की किसी ने भी संप्रदायिकता फैलायी या अफवाह उड़ाई तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी । बुधवार को त्योहार ईद-उल ज़हरा के मद्देनजर एसपी के निर्देश पर सदर सीओ ,करारी थाना प्रभारी सहित दो दर्जन पुलिसकर्मियों ने करारी कस्बा सहित क्षेत्र के सभी गांवों मे फ्लैग मार्च किये।जिसके कारण लोगों को सुरक्षित होने का एहसास हुआ, इस मौके पर सदर सीओ सच्चिदानन्द पाठक, करारी थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह उप निरीक्षक धर्मेंद्र वर्मा ,वृन्दावन यादव, कांस्टेबल विष्णु पाल सहित दर्जनों जवान मौजूद रहे।

करारी थानांतर्गत चौकी अर्का महावीरपुर के इन्चार्ज महेन्द्र पाल सिंह भी अपने हमराहियों साथ चौकी क्षेत्र के सभी गांवों में पैदल फ्लैग मार्च कर लोगों से आपसी भाईचारे के साथ शांतिपूर्वक त्यौहार मनाने अपील किए। गौरतलब है की बीते रविवार को करारी थाने मे पीस कमेटी की बैठक की गयी थी, जिसमें क्षेत्र के सभी ग्राम प्रधानों, कोटेदारो सहित मस्जिद के मौलवी, हाफ़िज, करारी थाना क्षेत्र के संभ्रात नागरिकों को बुलाया गया था। जिसमें सदर सीओ व थाना प्रभारी ने लोगों को त्यौहार की बधाइयां देते हुए, अपील की थी, कि आप सभी सम्मानित लोग अपने अपने-अपने​ क्षेत्र में पुलिस की मदद करते हुए , त्यौहार शांतिपूर्वक ढंग से सकुशल सम्पन्न करायें ,खासतौर पर सीओ की नजर संवेदनशील क्षेत्रों मे रही।और पीस कमेटी की बैठक खत्म होने के बाद तत्काल संवेदनशील क्षेत्रों का निरीक्षण किए।तथा जहां भी कुर्बानियां होनी थीं वहां भी निरीक्षण किये।

रिपोर्ट :- राजेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here