धूमधाम से मनाया गया स्थापना दिवस

0
48

रायबरेली(ब्यूरो)- हरचंदपुर शेरी गांव में देवी मां के मंदिर के स्थापना दिवस पर श्रद्धा भक्ति के साथ मनाया गया। भक्तों ने पूजा अर्चन कर महाकाली, महालक्ष्मी, महासरस्वती के जयकारे लगाये , रातभर जगतमाता जागरण में भक्ति गीतों के बीच श्रोतागण झूमते रहे। भक्तों ने भव्यी झाकियां निकाली जो आकर्षण केन्द्र रही। यह झाकियां गांवों में विभिन्न मार्गों से निकाली गयी। श्रद्धालुओं ने जगह-जगह झाकियों पर पुष्प वर्षा कर श्रद्धा भाव से पूजन अर्चन किया।

देवी मां के स्वरूप मानते हुए 151 कन्याओं का कन्या भोज कराया और उपहार देकर उनका आशिर्वाद लिया। इस कार्यक्रम के उपरान्त विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। सायंकालीन बेला में रात्रि जागरण भजन कीर्तन का आयोजन हुआ। जिसमें लखनऊ की जागरण पार्टी ने रात्रि भर भक्ति गीतों ‘प्यारा सजा है दरबार भवानी,‘सच्चा है मां का दरबार, मैय्या का चोला है रंगलाल आदि गीतों पर भक्तगण झूमे। इन्हीं कार्य़क्रमों के बीच मनमोहक शिव पार्वती व गणेश की झाकियां को दर्शाया गया। इसके देखकर ग्रामीण वासी भक्तिभाव से झूम उठे। जागरण समाप्ति पर माता रानी की कथा के साथ जागरण समापन हुआ।

इस मौके पर मौजूद भानु सिंह, राजेश शुक्ला, अरविन्द सिंह, दिनेश , कपिल, सत्यम , सचिन , रिंकू, पिंकी, अनीता, सुनीता, माधुरी, जानकी, हेमा हजारों भक्तगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- राजेश यादव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY