चेतना मंच व मानसरोवर हास्पिटल के सौजन्य से होली मिलन का हुआ आयोजन

0
103


मुगलसराय चन्दौली(ब्यूरो)-
 सामाजिक संस्था चेतना मंच व मानसरोवर हास्पिटल के संयुक्त तत्वावधान मे रविवार को अग्रवाल सेवा संस्थान में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें लोग एक दूसरे से जहां गले मिले वहीं फाग गीतों के साथ साथ चैती व ठुमरी पर भी खूब झूमे।

समारोह का शुभारंभ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डा. रामप्रकाश शाह व समाजसेवी कैलाश मित्तल ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर डा. रामप्रकाश शाह ने खुद चैती व ठुमरी गीत पर सुनाए। कहा कि होली दिलों का मिलन है। सबकुछ भुलकर सभी को एक दूसरे से गले मिलना चाहिए। जब हम एक दूसरे के गले मिलते हैं, उस समय हमारा अहंकार नाश होता है। कहा कि होली रिश्तों को बचाने का पर्व है। इसलिए सभी को रिश्ते संजोने का कार्य करना चाहिए। कैलाश मित्तल ने अपने संबोधन मे कहा कि सतरंगी छटा को प्रकृति मे भरने वाला यह पर्व आपसी भाईचारा व प्रेम का संदेश देता है हमे गंगा जमुनी तहजीब की प्रेरणा देने वाले इस उत्सव को राष्ट्र एकता के रूप मे देखना चाहिए ।

इस मौके पर गायक अशोक सिद्धार्थ, महेश सिंह मधु, आनंद गुप्ता ने एक से बढ़कर एक फाग गीतों की बौछार की। काशी से आए कलाकरों ने गणेश जी की झांकी प्रस्तुत करते हुए सबका मन मोह लिया। संगीत टोली में आर्गन पर अजय अकेला, ढोलक पर रोहित केशरी, पैड पर सचिन और साउंट पर सुखदेव ने संगत किया। इस दौरान सतीश जिंदल, रामधनी सिंह चौहान, आत्माराम तुलस्यान, अजय जालान, अशोक कानूडिया, संजय सिंह अरुण आर्य, इंद्रजीत शर्मा, आेमप्रकाश जायसवाल, संजय शर्मा, कमलेश तिवारी, चंदन कुमार, संजय अग्रवाल, राजू प्रजापति, राजकुमार, गुरुदयाल, समर बहादुर, अशोक पटेल, सुधीर कंदोई सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे। संचालन विनय कुमार वर्मा व धन्यवाद ज्ञापन आशाराम यादव ने दिया।


रिपोर्ट- उमेश दुबे

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here