बेसहारा, गरीब बच्चों के साथ मनाया श्री हनुमान जी का जन्मोत्सव

0
90

गाज़ियाबाद (ब्यूरो)- हनुमान जयंती के अवसर पर रामराज सेवा संस्थान साहिबाबाद के सेवा परिवार के सदस्यों ने बेसहारा, गरीब बच्चों के साथ श्री  हनुमान जी का जन्मोत्सव मनाया और बच्चों के साथ मिलकर श्री  हनुमान जी का पाठ भी किया।

उसके बाद बच्चों के लिये खाद्य सामग्री वितरित की गयी। सुभाष गुरु भाई का कहना था, कि इस बार श्री  हनुमान जी का जन्मोत्सव  मंगलवार के दिन है और साथ में पूर्णिमा भी है। इसीलिए यह दिन बहुत ही शुभ है । अगर हम ऐसे शुभ दिन को किसी जरूरतमंद गरीब, बेसहारा और दिव्याँग बच्चों के लिये कुछ सहयोग करें तो ये और भी  पुण्य का काम हो जाता है। वैसे भी हमें  ईश्वर ने  दूसरों के सहयोग के लिये पॄथ्वी पर भेजा है।

हम लोगों का लक्ष्य हमेशा बेसहारा, गरीब और दिव्याँग बच्चों के सहयोग का रहा है और हम लोगों को जागरूक भी करते रहते हैं कि ऐसे बच्चों को लोग किसी भी तरह से मदद को आगे आयें। जिससे बेसहारा, गरीब और दिव्याँग बच्चों की जिन्दगी में खुशियाँ लाई जा सकें।

ऐसे बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो सके। ये तभी सम्भव हो सकता है जब हम ऐसे बच्चों के दर्द का अहसास करें, और इनके लिये हम कुछ मदद करने की कोशिश करें। एक कदम बढ़ायें हम ऐसे बच्चों के सहयोग के लिये। तभी लोग साथ आयेंगे ऐसे बच्चों के सहयोग के लिये। साथ में ईश्वर में आस्था, विश्वास और एक दूसरे का सहयोग और अपने देश की संस्कृति को भी जिन्दा रखना है।

इस शुभ अवसर पर सुभाष गुरु भाई, एडवोकेट राजेश दीक्षित, वीरेंद्र बधावन, संजय मेदीरत्ता, संतोष मिश्रा, बी.के.अग्रवाल, मुकेश बर्थवाल, मनोज गुप्ता, किशन, प्रकाश नागदा, कमल नागदा, सुखदेव नन्दी, मदन शर्मा,         विकास श्रीवास्तव, डॉक्टर रामकुमार शर्मा, नीरज चौधरी, सार्थक रावत, अलंकार सिंह, सन्दीप शर्मा इत्यादि उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट- मीनाक्षी चौधरी 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY