निर्वाचन अधिकारी /जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की मेहनत ला रही रंग

0
118

अंबेडकर नगर(ब्यूरो)– निर्वाचन अधिकारी /जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की मेहनत ला रही रंग। प्रेस वार्ता के दौरान सख्त निर्देश देते हुए कहा कि 25 फरवरी की शाम 5:00 बजे के बाद अंबेडकर नगर जिला के विधानसभा क्षेत्रों में कोई भी बाहरी व्यक्ति क्षेत्र में नहीं रह सकेगा। पोलिंग बूथों पर नहीं होगे स्थानीय पुलिस की तैनाती। अपराध जगत में लिप्त लोगों पर कसी जा रही नकेल। निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अंबेडकरनगर वैभव श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने एक प्रेस वार्ता के दौरान चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का दिलाया भरोसा। चुनाव के दौरान पोलिंग बूथों पर किसी भी स्थानीय पुलिसकर्मी की ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी। जिससे अराजक तत्वों पर नकेल कसने पर जोर दिया जा रहा है। वही चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में कराने के लिए आदर्श चुनाव संहिता का कड़ाई से पालन किराया जा रहा है।

उसी क्रम में पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि जिले के अपराध की दुनिया में संलिप्त माफियाओं को सलाखों के पीछे भेज दिया गया है और संगीन धाराओं में वांछित लोगों को पाबंद किया गया है। मतदाताओं को अपना वोट डालकर लोकतंत्र को मज़बूत बनाने की अपील भी की। कप्तान पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि शांतिपूर्ण निष्पक्ष चुनाव के लिए जनपद में 16 हज़ार लोगों को पाबंद करने के साथ पुराने मामलों में वांछित 250 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजाने व 90 लोगों को जिलाबदर किए जाने की कार्यवाही की गई है। जनपद में 8324 लाइसेंसी असलाह धारकों में से 6600 असलाह जमा भी कराया जा चुका है।

पुलिस कप्तान ने बताया कि 15 हज़ार से अधिक पुलिस फोर्स लगाई जा रही है। मतदान दिवस पर सभी एसडीएम सीओ साथ साथ ही रहेंगे और टाण्डा को सम्वेदनशील मानते हुए एक एसडीएम व सीओ अतरिक्त लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि स्टार प्रचारकों के लिए जो भी पहले अनुमति मांगता है उसे प्राथमिकता के आधार पर दी जा रही है और अभी तक जनोड के विभिन्न थानों पर आचार संहिता उलंघन के 32 मामले दर्ज किए गए हैं।जिले में 8324 लाइसेंसी अस्लाह धारकों में से 6600 लोगों के अस्लहे जमा कराया जा चुका है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चुनाव के दौरान 15 हजार से अधिक पुलिस फोर्स की तैनाती की जा रही है। मतदान दिवस के दिन एसडीएम और सीओ साथ साथ रहेंगे।ठण्डा क्षेत्र को संवेदनशील मानते हुए एक एसडीएम और एक सीओ की अतिरिक्त तैनाती की जायेगी।

स्टार प्रचारकों के लिए कार्यक्रम की अनुमति जो भी पहले माँगता है उसे अनुमति प्राथमिकता के आधार पर ही दी जाएगी।बताया कि आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों की संख्या 32 हो चुकी है जिन पर उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। निर्वाचन अधिकारी /जिलाधिकारी ने अम्बेडकर नगर जिले के सभी विधानसभाओं प्रशासन का खौफ बनाने के लिए व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने की पुरजोर कोशिश जारी है।

रिपोर्ट-सर्वेश गुप्ता
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY