चार घर स्वाहा, लाखो का सामान जलकर राख

0
123

दलसिंहसराय/समस्तीपुर (ब्यूरो)- थाना क्षेत्र के बसढिया गांव के वार्ड नंबर—1 में रविवार की दोपहर अचानक आग लग गयी. तेज पछुवा हवा के कारण आग की लपट देखते ही देखते चार गृहस्वामियों के घरों को अपने आगोश में ले स्वाहा कर दिया. नगद सहित लाखो रुपये मूल्य के बर्तन, कपड़ा आदि आंखों के सामने ही जल कर राख होता रहा और गृहस्वामी अपना कलेजा पीटते रहे.

बरसों की कमाई धू-धूकर जलता देखते रहे और प्रकृति की लीला के आगे बेवश हो मूकदर्शक बने रहे. बताया जाता है कि रविवार की दोपहर दो बजे के करीब अचानक रामनिवास राय के घर में आग लग गई और देखते ही देखते उनके पुत्र रंजन यादव, पड़ोसी अवधेश राय एवं महेश राय के घर को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया और पल भर में सबों का घर जलकर स्वाहा हो गया.

ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद पंपसेट चापाकल आदि की मदद से आग पर काबू पाया जा सका और अन्य घरों को जलने से बचाया जा सका. सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंची, लेकिन तब तक ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया था. हालांकि आग लगी कैसे, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. लेकिन कुछ ग्रामीणों की बातों पर अगर यकीन करें तो लोगों के बीच यह चर्चा की जा रही थी कि गांव के ही किसी महिला ने खाना बनाने के बाद चूल्हे के राख को फेंक दिया था, जिससे निकली चिंगारी से आग लग गई.

रिपोर्ट- रजनीश बिहार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here