जिलाधिकारी चन्द्रपाल सिंह, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना द्वारा स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया

0
167

मैनपुरी(ब्यूरो)– कृषि उत्पादन मण्डी समिति में बने स्ट्रांग रूम में रखी इलैक्ट्रानिंक बोटिंग मशीन की निगरानी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, संगीनों की साये में की जा रही है। स्ट्रांग रूम की निगरानी हेतु त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के इन्तजाम भारत निर्वाचन आयेग के नाम्र्स तहत किये गये हैं। इसके अतिरिक्त 21 सीसीटीवी कैमरों लगाये गये हैं। जिनके माध्यम से निर्वाध रूप से रिकार्डिंग कराई जा रही है। स्ट्रांग रूम को चारो ओर से बेरी केडिंग किया गया है और आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति, वाहन की सघन तलाशी की जा रही है। निषिद्ध क्षेत्र में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश की इजाजत नहीं है पुलिस, सीआरपीएफ के जबान 24 घण्टे मुस्तैदी के साथ ईवीएम की सुरक्षा कर रहे हैं। इनर, आउटर कार्डन में पुलिस की घेराबंदी है। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा सीआरपीएफ के जवानों द्वारा की जा रही है।

जिलाधिकारी चन्द्रपाल सिंह, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना द्वारा भी प्रतिदिन मण्डी पहुंचकर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा है। आज दोनों अधिकारियों ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा का जायजा लिया और ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के जावानों से बात कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने क्षेत्राधिकारी नगर से कहा कि वह जनरेटर, बेरीकेडिंग के कार्य में लगे प्रत्येक कर्मी के पहचान पत्र जारी करें। उन्हांेने ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक से कहा कि वे किसी भी दशा में किसी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश न करने दें जिनकी ड्यूटी लगी है वही लोग स्ट्रांग रूम के आस पास रहें।

स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा भी प्रतिदिन मौके पर जाकर लिया जा रहा है। जिलाप्रशासन ईवीएम की सुरक्षा को लेकर बेहद संवेदनशील है जिसके चलते मण्डी के अन्दर प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन की मुख्य द्वार पर ही सघन तलाशी कराई जा रही है। स्ट्रांग रूम के आस-पास किसी भी वाहन को जाने नहीं दिया जा रहा है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here