अवैध रूप से कब्जा करने वालो से सख्ती से निपटा जाये चन्द्र पाल सिंह

0
63

मैनपुरी (ब्यूरो)– भू-माफियाओ पर शिकंजा कसा जाये, कोई भी व्यक्ति किसी भी सार्वजनिक भूमि,निजी भूमि पर जबरन कब्जा न कर सके, अवैध रूप से कब्जा करने वालो से सख्ती से निपटा जाये,तालाब,चरागाह,चकरोड आदि की भूमि से अवैध कब्जे तत्काल हटाये जाये,सभी तहसीलो,थानो में सार्वजनिक,निजी भूमि पर अवैध कब्जा करने से संबंधित रजिस्टर बनाया जाये और उसमें शिकायतो को दर्ज कर प्रभावी कार्यवाही की जाये। सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार,पुलिस बल के साथ अभियान चलाकर अवैध कब्जे हटवायें। भू-माफियाओें के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जाये जिसके द्वारा कब्जा हटवाने के बाद दोबारा कब्जा किया है। उनके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी जाये। समाधान दिवस पर सभी थानों में कानूनगो,लेखपालो की टीम मैाजूद रहे, उप जिलाधिकारी ,तहसीलदार समाधान दिवस पर थानों में उपस्थित रहे और जबरन कब्जे की शिकायत पर तत्काल राजस्व ,पुलिस की टीम गठित कर मैाके पर भेजकर अवैध कब्जा हटवाया जाये।

उक्त निर्देश जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना के साथ समाधान दिवस के मौके पर थाना घिरोर,कुरावली का औचक निरीक्षण करते हुए। उन्होने कहा कि समाधान दिवस की सार्थकता दिखे। इस दिवस पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का शत प्रतिशत, गुणवत्तापरक निराकरण समय बद्ध ढंग से किया जाना है इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही अक्षम्य होगी।

उन्होने साफतौर पर कहा कि भूमि संबंधी विवाद के मामले में तहसीलदार,थानाध्यक्ष संयुक्त रूप से मौके पर जायें और समस्या का समाधान कराये। यदि किन्ही कारणवश समाधान न हो सके तो उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी मौके पर जाकर निराकरण करें। समाधान दिवस पर प्राप्त कोई भी प्रार्थना पत्र निर्धारित अवधि के बाद लम्बित न रहें। उन्होने आईजीआरएस,तहसील दिवस, विभिन्न आयोगों से प्राप्त सन्दर्भो का भी सर्वोच्च प्राथमिकता पर निस्तारण कराये जाने के आदेश दिये।

थाना कुरावली में राकेश कुमार पुत्र महावीर निवासी सलेमपुर ने डेयरी पर 07 माह तक काम करने के बाद डेयरी स्वामी रोहित कुमार द्वारा पैसा न देने, रूपा देवी पत्नी शान्ति स्वरूप निवासी नगला माछी कोठी ने गांव के मेघ सिंह, ईश्वरी, पुत्रगण तेजसिंह व सुनील पुत्र राजेन्द्र प्रसाद तथा सतीश पुत्र जोदपाल द्वारा मारपीट करने,वेदराम पुत्र राम स्वरूप सिंह निवासी सुजानपुर ने जबरन मेड़ तोडने की शिकायत की जिस पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही के आदेश दिये।

समाधान दिवस के मौके पर उप जिलाधिकारी कुरावली महेश प्रकाश,क्षेत्राधिकारी कुरावली शमशीर सिंह, उप जिलाधिकारी घिरोर देवेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here