चौधरी बीरेन्‍द्र सिंह ने नये इस्‍पात मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

0
350

birendra

श्री चौधरी बीरेन्‍द्र सिंह ने आज नई दिल्‍ली में नये ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पेयजल एवं स्‍वच्‍छता मंत्री श्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर की मौजूदगी में इस्‍पात मंत्रालय का प्रभार संभाला।

इस अवसर पर चौधरी बीरेन्‍द्र सिंह ने कहा कि वर्तमान में भारतीय इस्‍पात उद्योग को काफी सुस्‍ती का सामना करना पड़ रहा है और वह इस्‍पात उद्योग को बढ़ावा देने एवं भारतीय इस्‍पात उद्योग के हितों की रक्षा के लिए ईमानदारी के साथ तेजी से काम करेंगे। श्री तोमर ने उन्‍हें शुभकामनाएं दीं और कहा कि उन्‍हें भरोसा है कि चौधरी बीरेन्‍द्र सिंह के अनुभवी एवं सक्षम नेतृत्‍व में इस्‍पात क्षेत्र तेजी से आगे बढ़ेगा। श्री बीरेन्‍द्र सिंह का सार्वजनिक जीवन में 44 वर्षों से भी अधिक समय और राज्‍य एवं केंद्र सरकार में मंत्री के रूप में 16 वर्षों से भी अधिक समय का लम्‍बा राजनीतिक करियर है।

श्री चौधरी बीरेन्‍द्र सिंह 6 जुलाई, 2016 को नई दिल्‍ली में केंद्रीय मंत्री श्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर की मौजूदगी में केंद्रीय इस्‍पात मंत्री के रूप में कार्यभार संभालते हुए।

इस्‍पात मंत्रालय के लिए अपनी भावी योजनाओं के बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए चौधरी बीरेन्‍द्र सिंह ने कहा कि वह इस्‍पात क्षेत्र को प्रगतिशील एवं वैश्विक स्‍तर पर प्रतिस्‍पर्धी बनाना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि वह भारतीय इस्‍पात उद्योग के लिए भविष्‍य के एक रोडमैप के साथ वर्तमान वैश्विक परिदृश्‍य के कारण उभरी चुनौतियों का सामना करेंगे।

इस्‍पात मंत्रालय का प्रभार संभालने के बाद उन्‍होंने मंत्रालय के वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ परिचयात्‍मक बैठक की। इस दौरान इस्‍पात सचिव सुश्री अरुणा सुंदरराजन ने उन्‍हें मंत्रालय, इससे जुड़े 8 सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रमों (पीएसयू) एवं 3 तकनीकी संस्‍थानों के कामकाज, वर्तमान बाजार परिदृश्‍य और इस्‍पात क्षेत्र के विकास के लिए भविष्‍य के रोडमैप के बारे में जानकारी दी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here