ब्लाक के सभी ग्राम सभाओं के राशन की हो जांच  

प्रतीकात्मक फोटो

बलिया ब्यूरो : भरौली विकास खंड सोहॉव के खंड अधिकारी डॉक्टर एके उपाध्याय को टीडी कॉलेज बलिया के छात्र संघ के अध्यक्ष सौरभ सिंह एवं गड़हा विकास मंच के अध्यक्ष चंद्रमणि राय द्वारा बुधवार को एक लिखित पत्र देकर अपनी मांग रखी।

इन लोगों की मांग यह है कि पूरा सोहाव ब्लॉक के सभी ग्राम सभाओं के राशन कार्ड की जांच किया जाय एवं पात्र व्यक्तियों को राशन कार्ड मिले एवं अपात्रों को राशन कार्ड से वंचित किया जाय तभी तो खाद सुरक्षा अधिनियम को धरातल पर उतरा जा सके। वही छात्र नेता एवं गड़हा विकास मंच के अध्यक्ष ने यह भी आरोप लगाया कि इस विकास खंड के सभी ग्राम सभा में राशन कार्ड के सत्यापन के लिए एक भी अधिकारी व कर्मचारी कोई भी ग्राम सभा में अभी तक नहीं गया जबकि शासन का निर्देश था कि तीन जून को पात्र एवं अपात्र राशन कार्ड धारको की सूची शासन को भेजना था। लेकिन इस विकास खंड के सभी ग्राम सभा में कोई भी जांच टीम नहीं गई है।

इस प्रश्न के जबाब में खंड अधिकारी ने बताया कि राशन कार्ड जांच करने के लिए एक टीम बनाया गया है लेकिन क्षेत्रीय लेखपाल की असहमति के वजह से अभी तक पात्र एवं अपात्र कार्ड धारको को चिन्हित नहीं किया जा सका वहीं टीडी कालेज बलिया के छात्र संघ के अध्यक्ष सौरभ सिंह ने बताया की जनपद के सभी विकास खंड अधिकारीयों को पत्रक देकर अवगत कर चुके है कि 19 जून तक पात्र व्यक्तिओं को राशन कार्ड की चिन्हित कर राशन कार्ड दिया जाय। अगर 19 जून से पहले ऐसा नहीं किया जाता है तो हम लोग जनपद में धरना देंगे। रोहित सिंह, प्रशांत राय, दुर्गेश, अलोक, देवन्द्र, चितरंजन, अंकित, अतुल, प्रशांत, सुमित सिंह आदि छात्र मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here