सहकारी समितियों से रसायनिक खाद गायब, किसान परेशान, पूर्व सांसद से की शिकायत

0
26

चन्दौली(ब्यूरो)- धानापुर विकास खण्ड के सहकारी समितियों जनौली, अवहीँ, डबरिया, शांतिपुर तोरवा, कवई पहाड़पुर, बभनियाव कमालपुर, डिग्घी, पिपरी ढोदिया, महेशी, निदिलपुर, धानापुर सहित अन्य पर रसायनिक खाद यूरिया डीएपी गायब हो गयी। जिससे किसानों के सामने समस्या खड़ी हो गयी। किसानों को सहकारी समितियों पर खाद का अकाल पड़ने से बाजारों में उर्वरक का दाम विक्रेताओं ने बढ़ा दिया, जिससे किसानों का शोषण हो रहा है।

गुरूवार को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद रामकिशुन यादव धानापुर ब्लाक के चकियवां गांव में सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक महातिम यादव के त्रयोदशी में शामिल होने गए थे। वहां पर उन्हें किसानों ने घेर लिया और कहा कि आज किसानों को समितियों से खाद नही मिल रही है। किसानों की समस्या को सुनने के बाद उन्होंने इस समस्या से जिलाधिकारी व जिला सहायक निबन्धक अधिकारी सहकारी समितिया चन्दौली से फोन पर वार्ता की और कहा कि आज किसानों को खाद की जरूरत है| समितियों से रसायनिक खाद गायब हो गयी, जिसके लिए किसान भटक रहे है। उनके शिकायत पर अधिकारियों ने कहा कि दो दिन में उर्वरक की समस्या का निदान हो जाएगा। जिला सहायक निन्धक ने कहा कि खाद हम सोनभद्र जिला से मंगवाकर सभी समितियों पर शीघ्र उपलब्ध करा रहे है।

अधिकारियों के इस बयान पर उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र की सरकार का किसानों से मोह भंग हो गया है। सरकार केवल झूठ का ढ़िढोरा पीटकर वाह वाही ले रही| उन्होंने कहा कि शीघ्र उर्वरक समितियों पर नही आई तो समाजवादी पार्टी किसानों की इस समस्या को लेकर बड़ा आंदोलन करेगी। इस दौरान जगमेन्द्र यादव, मंगल यादव कवि, त्रिभुवन, दयाराम, गुरूदयाल यादव, रामधनी यादव, गुरूपरकाश यादव, रवि यादव सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- कुलदीप यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY