उदयपुर की कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धमाकों के साथ 300 मीटर तक उठीं लपटें, 2 की मौत, 7 घायल

0
178

udaipur

उदयपुर- सुखेर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित दीपक कैमिकल फैक्ट्री में सोमवार को भीषण आग लग गई। इसमें दो लोगों के जिंदा जलने की सूचना है लेकिन अधिकारिक रूप से जब तक आग नहीं बुझेगी तब तक  इसकी पुष्टि नहीं की जा सकेगी। वहीं, 7 जने गंभीर रूप से झुलस गए जिन्हें एमबी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, दोपहर 3 बजे के आसपास सुखेर स्थित कैमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। फैक्ट्री में मार्बल ट्रीटमेंट प्रोडक्ट, सॉल्वेंट, एप्रोक्स और काफी मात्रा में अन्य कैमिकल्स होने से आग लगते ही धमाके हुए। करीब 10-12 धमाकों के साथ ही 300 मीटर आग की लपटें उठीं। तुरंत दमकल को सूचित किया गया।

आग बुझाने के लिए दमकम मौके पर पहुंची लेकिन 25 दमकल गाडिय़ां खाली होने के बावजूद भी समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया गया था। कैमिकल होने के कारण पानी के छिड़काव से आग और ज्यादा उठ रही है। ऐसे में हिंजिंक से स्पेशल गाडिय़ों का इंतजाम किया जा रहा है।जो फोम से आग बुझाएंगी।
रिपोर्ट- भरत राणा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here