छात्राओं ने छात्रों की कलाई पर राखी बांधकर लिया, रक्षा का वचन

लालगंज/प्रतापगढ़ (ब्यूरो)- लालगंज के अझारा स्थित पं. नागेशदत्त पब्लिक स्कूल में शनिवार को रक्षाबन्धन का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। छात्राओं ने छात्रों की कलाइयों पर रक्षासूत्र बांधकर स्वयं की रक्षा का संकल्प लिया। यही नहीं स्कूल की शिक्षिकाओं ने भी शिक्षकों की कलाई पर राखी बांधकर उनसे रक्षा का संकल्प लिया।

विद्यालय की प्रबन्धिका सुनीता मिश्रा, प्रकाशचन्द्र मिश्र, रीमा मिश्रा ने विद्यार्थियों को भारतीय संस्कृति एवं परम्पराओं के प्रति अवगत कराया एवं जीवन में त्यौहारों से प्रेरणा लेने की शिक्षा दी। इस अवसर पर बच्चों को सम्बोधित करते हुए प्रकाशचन्द्र मिश्र ने कहा कि एक कच्चे धागे द्वारा रिश्तों को भावनात्मक प्रगाढ़ता देनेे साथ ही सुरक्षा व रक्षा हेतु संकल्पित रहने के बंधन की अनूठी परम्परा के पर्व को रक्षाबंधन कहा जाता है।

इस पर्व को मनाने की प्रथा सदियों पुरानी है, भावनात्मक स्नेह ही पर्व के विशालता की अनुभूति कराता है। इस मौके पर एसएन त्रिपाठी, श्री श्यामशंकर मिश्र, दीपक मिश्र, धर्मेन्द्र मिश्र, शैलेष जायसवाल, मोहित कौशल, एसके त्रिपाठी, रवीन्द्र शुक्ल, सौरभ शुक्ल, मनोज शुक्ल, शीतांशु मिश्र, शरद मिश्र, शिवम् पाण्डेय, प्रदीप शुक्ल, ओम प्रकाश सिंह, श्रुति मिश्रा, लक्ष्मी मिश्रा, गौरव द्विवेदी, रेनू मिश्रा, सरिता मिश्रा, अनिल द्विवेदी, शैलेन्द्र शुक्ल, प्रदीप तिवारी, मनीष तिवारी, पंकज सिंह सहित समस्त कर्मचारीगण मौजूद रहे।

 

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here