विद्यालय में बच्चों ने की मौज-मस्ती

0
190

23 RBL 5
रायबरेली। ऊंचाहार ब्लाक क्षेत्र के गंगाकटरी क्षेत्र मे प्राथमिक विद्यालय जब्बारीपुर सरकारी रजिस्टर मे दर्ज बच्चों के अधार पर सोमवार के दिन न के बराबर स्कूल पहुंचे बच्चों ने शिक्षण करने की जगह जमकर मौज मस्ती करते नजर आये जहां पर तैनात प्रधानाध्यापिका भी नदारद रही जिसके कारण स्कूली बच्चेां ने खुद विद्यालय खोला।

प्राथमिक विद्यालय जब्बारीपुर में कुल 115 बच्चें पंजीकृत है। जिसमे सोमवार के दिन कई दिनो बाद जब विद्यालय खुला तो यहां पर बच्चों ने पहले विद्यालय खोला जिसके बाद कुर्सियों को सजा दिया लेकिन उन पर बैठने वाले गुरूजी 11 बजे तक गायब थे। जब विद्यालय के हालात देखा गया तो वहां पर उपस्थिति बच्चे खेलते कूदते नजर आये और एक स्कूटी खड़ी थी। बच्चों ने बताया कि मैडम 11 व 12 बजे हमेशा की तरह आज भी आयी है। खेतों की तरफ मोबाइल मे बात कर रही है । हम लोग स्वयं पढ़ाई कर लेते है । ये दर्द बच्चों का सुनकर दया जरूर आती है लेकिन सरकार से षिक्षण के नाम पर पैसा वेतन के रूप मे लेने वाले ऐसे गुरूजी कब सुधरेंगे । ये एक पहले बनकर गूंज रहा है क्योंकि ऐसी दषा कई विद्यालयों की है लेकिन इस ओर उसके नीरिक्षण मे लगे अधिकारी व कर्मचारी तक नही चेत रहे है शायद ये प्रकरण उसी ओर इंगित करता है विद्यालय मे मध्यान्ह भोजन तक नही बना यहां तक कि शौंचालय खराब दषा मे था जिसके प्रयोग करने तक लायक नही है।जब इस बावत खण्डषिक्षाधिकारी अनिल त्रिपाठी से पूंछा गया तो कहा कि गुरूजी यदि गायब है तो उनके खिलाफ जांच करवाकर कार्यवाही किया जायेगा।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY