वार्षिकोत्सव पर बच्चों को किया गया सम्मानित

0
43

मऊ (ब्यूरो)- पंडित ठाकुर दयाल स्मारक पंडित गिरजा शंकर संगीत महाविद्यालय के प्रांगण में इस वर्ष हुए वार्षिकोत्सव में भाग लेने वाले छात्र छात्राओं को रविवार को महाविद्यालय परिवार की तरफ से विद्यालय के संरक्षक बलवंत सिंह की अध्यक्षता व प्रबंधक राजीव चौबे के संचालन में एक कार्यक्रम आयोजित कर प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रशस्ति पत्र प्राप्त छात्र – छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए घोसी संघर्ष समिति के अध्यक्ष अरविंद कुमार पांडेय ने भारतीय शास्त्रीय संगीत और पूर्वांचल की लोक संगीत की ऐतिहासिकता व स्वस्थ समाज के निर्माण में संगीत की भूमिका पर प्रकाश डाला ।

इस अवसर पर जनपद के कुशल मंच संचालक प्रमोद राय प्रेमी ने संगीत को एक साधना बताया और महान कवि हरिवंश राय बच्चन की ओजस्वी कविता के माध्यम से छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन किया । उम्मीद फाउंडेशन के मंत्री मनोज कुमार सिंह ने बच्चो का उत्साह वर्धन करते हुए संगीत व साहित्य को मानसिक कुपोषण दूर करने का सर्वश्रेष्ठ साधन बताया।

वरिष्ठ पत्रकार अरविन्द राय ने छात्र छात्राओं को सकारात्मक ढंग से लक्ष्य को प्राप्त करने व प्रबल इक्षा जगरिक्त करने की बात कही। कार्यक्रम में प्रशस्ति पत्र प्राप्त करने वाली प्रिया शर्मा, प्रियंका वर्मा, अंजली चौहान, समृद्धि श्रीवास्तव, प्राकृता राव, वैष्णवी श्रीवास्तव, उत्कर्ष चौबे, रौनक, सत्यम्, प्रखर शुक्ला, चंद्रकांत, प्रवीण, अनुराग, उमेश, गुलाब, अर्पित, गुलशन, पिंटू, अभय आदि छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करने के लिये लोकगीत कलाकार गुडडू यादव(देहाती), नवोदित संगीत कलाकार रूपेश सिंह, राजेश कुमार, अरविन्द गुप्ता, अनन्त सिंह सहित दर्जनों गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। अन्त में विद्यालय के प्रबंधक राजीव चौबे ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

रिपोर्ट- ऋषि राय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here