चोरी की भैंसों के साथ पांच गिरफ्तार, बिहार जाने की तैयारी में थे

बलिया (ब्यूरो)- हल्दी थाना क्षेत्र के गायघाट में चोरी गये 12 मवेशियों को मुखबिर की सूचना पर तीन भैस सहित चोरो को पकड़ लिया। ये चोर भैस लेकर बिहार जा रहे थे। चोरो को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

थाना क्षेत्र के गायघाट निवासी प्रदीप कुमार यादव ने 15 जुलाई को थाने में तहरीर दी थी। जिसमें नौ भैस व तीन गाय चोरी होने की बात कही गई थी। प्रदीप के तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 407/17 धारा 379 आई.पी.सी. के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुट गई थी।

17 जूलाई की शाम पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि तीन लोग तीन भैस को लेकर पोखरा गांव के दियर में है और वे बिहार जाने के फिराक में है। उपनिरीक्षक जटाशंकर चौबे के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने घेरा बंदी बनाकर तीनों को पकड़ लिया। पूछ-ताछ करने पर तीनों ने चोरी की भैस होने की बात कबूल की। उन लोगों ने अपने कुछ और साथियों के नाम पता भी बताया। बताए अनुसार स्थान से दो और को पुलिस ने मंगलवार की सुबह पकड़ लिया।

गायघाट निवासी प्रदीप को पुलिस ने भैंसों की पहचान करने के लिए बुलाया।उन्होंने सभी भैसों को अपना बताया। पुलिस ने तीनों भैसों को प्रदीप की सुपुर्दगी में दे दिया। थानाध्यक्ष संजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बिहार के चोर गंगा नदी पार कर बलिया जिले में प्रवेश करते है।और चोरी की घटनाओं का अंजाम देते है।

पुलिस कप्तान ने शीर्ष खुलासा का निर्देश दिया था। पुलिस ने सत्येन्द्र यादव, दीपू यादव व साधू यादव निवासी गण जमुआ थाना बिहिया जिला भोजपुर बिहार को पोखरा दियारा से सोमवार को की शाम को पकड़ा था जबकि प्रधान यादव व फेकू यादव निवासी गण ढ़ाबी थाना नैनीजोर बक्सर बिहार को मंगलवार को हल्दी से गिरफ्तार किया। सभी आरोपियों को आई पी सी की धारा 411 के तहत जेल भेज दिया गया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY