चुनाव बहिष्कार का ऐलान, राजनीतिक दलों की ‘नो-इंट्री’

0
146

बलिया (ब्यूरो)- बुनियादी सुविधाओं का दंश झेल रहे बैरिया विधान सभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत नौरंगा के लोगों ने न सिर्फ चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है, बल्कि गांव के बाहर नेताओं के लिए ‘नो-इंट्री’ का बोर्ड भी लगा दिया है।

इस बीच वोट मांगने पहुंचे सपा कार्यकर्ताओं तथा भाजपा प्रत्याशी को ग्रामीणों ने लौटा दिया। ग्रामीणों के इस रूख से राजनीतिक गलियारों के साथ ही प्रशासनिक अमला भी परेशान है। विधानसभा क्षेत्र बैरिया अंतर्गत गंगा नदी के पार स्थित नौरंगा ग्राम पंचायत के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। विकास से अछूती रही इस ग्राम पंचायत के लोगों ने विधानसभा चुनाव बहिष्कार का ऐलान काफी पहले किया था। तब जानकारी होते ही जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने आधा दर्जन अधिकारियों को नौरंगा भेजकर चौपाल लगवाया था। चौपाल में विकास का आश्वासन भी मिला था।

इसके बाद गांव के रास्तों को ठीक करने का काम भी शुरू हुआ, लेकिन वह पूरा नहीं हो सका। आधा अधूरा काम ने ग्रामीणों की नाराजगी और बढ़ा दी। इससे खफा नौरंगा के ग्रामीणों ने विधानसभा चुनाव में जनसंपर्क के लिए आने वाले नेताओं के प्रवेश पर भी पाबंदी लगा दिया है। गांव के उत्तरी छोर पर स्थित फेंकू बाबा के स्थान पर बैनर-पोस्टर लगा कर ग्रामीण पूरे दिन बैठ रहे हैं। इसके अलावा गांव में जगह-जगह पर पोस्टर-बैनर लगाए गये है। फेंकू बाबा स्थान पर राजमंगल ठाकुर, सुरेंद्र ठाकुर, बरमेश्वर मिश्र, नंदजी यादव, कौशल ठाकुर, रामेश्वर राम, गोपाल ठाकुर, अमरनाथ मिश्रा, शिव कुमार गोंड, रविंद्र ठाकुर, विनोद ठाकुर, रामजी ठाकुर, रमाकांत ठाकुर, घुरन ठाकुर, पंकज मिश्रा, उधारी ठाकुर इत्यादि ग्रामीण जमे हुए है।
रिपोर्ट-संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here