खुलासा- पाकिस्तान में सीआईए के चीफ को ISI ने दिया था ज़हर

0
296

वाशिंगटन – ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान में पूर्व सीआईए स्टेशन चीफ को आईएसआई को जहर दिया गया था। सीआईए के पूर्व प्रमुख मार्क केल्टन ने मई 2011 में उस छापेमारी का नेतृत्व किया था जिसमें अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन मारा गया था। मार्क केल्टन को एबटाबाद में बिन लादेन के परिसर में छापेमारी के दो महीने के बाद स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के तहत इस्लामाबाद से हटाया गया था।

‘वाशिंगटन पोस्ट’ ने एक विशेष खोजी रिपोर्ट में कहा कि मार्क केल्टन सीआईए से सेवानिवृत्त हैं और पेट की सर्जरी के बाद से उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है लेकिन एजेंसी के अधिकारियों का यह सोचना है कि भले ही यह प्रमाणिक नहीं है लेकिन यह संभव है कि केल्टन की अचानक बीमारी के पीछे आईएसआई के नाम से जानी जाने वाली पाकिस्तान की इंटर सर्विस इंटेलिजेंस एजेंसी का किसी न किसी तरह से हाथ है। यहां पाकिस्तानी दूतावास के एक प्रवक्ता ने इस रिपोर्ट को मनगढ़ंत बताया है।

‘द पोस्ट’ के अनुसार केल्टन ने बार बार अनुरोध किए जाने के बावजूद इंटरव्यू देने से इनकार कर दिया लेकिन उन्होंने फोन पर बातचीत में कहा कि उनकी बीमारी के कारण का कभी स्पष्ट पता नहीं चल पाया। उन्होंने कहा कि वह पहले व्यक्ति नहीं हैं जिन्हें इस बात का शक हुआ है कि उन्हें जहर दिया गया।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here