10वीं क्लास का टॉपर निकला श्रीनगर में मुठभेड़ में मारा गया आतंकी

0
347

श्रीनगर- हाल ही त्राल इलाके में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में से एक 10वीं क्लास का टॉपर भी था। 20 साल का मोहम्मद इशाक मार्च 2015 में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल हुआ था। वर्ष 2011 में बोर्ड की परीक्षा में उसने 98 फीसदी अंक हासिल किए थे और कश्मीर जोन में 9वां स्थान हासिल किया था। इशाक को इसके लिए न्यूटन की उपाधि भी दी गई थी।

आपको बता दें कि बुधवार को त्राल इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बड़े पैमाने पर अभियान चलाया था। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे। इशाक के अलावा जिन दो आतंकियों को मारा गया था वे ए प्लस और ए कैटेगिरी के आतंकी थे।

इसे भी पढ़ें – सेना ने हिजबुल के तीन आतंकियों को मार गिराया

सेना के अनुसार आशिक हुसैन भट्ट नाम के आतंकी का संबंध उधमपुर अटैक के सिलसिले में सामने आया था। भट्ट ने उधमपुर हमले के लिए जिम्मेदार आतंकियों को शरण दी थी। गौरतलब है कि पिछले साल उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हुए हमले में दो जवान शहीद हुए थे और 10 से ज्यादा घायल हुए थे। इस हमले में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था और दूसरा जिंदा पकड़ा गया था। दोनों ही आतंकी पाकिस्तानी नागरिक थे।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here