भुगतान वृद्धि को लेकर सफ़ाई कर्मचारियों ने दिया धरना

0
172

Safai karmchari
मुगलसराय : स्थानीय पूर्व मध्य रेल के मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के प्रांगण मे स्टेशन पर कार्यरत ठेकेदारी के अंतर्गत कार्य करने वाले सफ़ाई कर्मियों ने भुगतान को लेकर धरना प्रदर्शन किया । प्रदर्शन करने वाले कर्मियों का कहना था कि हमे समय से भुगतान नहीं किया जाता दो से तीन माह बिना भुगतान के ही गुज़र जाते हैं जिसके चलते हमारे सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, जबकि हमसे कार्य के मामले मे आठ से बारह घंटे कार्य लिया जाता है, साथ ही छुट्टी के नाम पर हमारे पास साप्ताहिक छुट्टी का अधिकार नहीं है यदि किसी कारणवश कोई छुट्टी पर होता है तो उसके तनख़्वाह से उस दिन का पैसा काट लिया जाता है ।कर्मियों ने कहा कि हमारी माँग है कि हमारी तनख़्वाह जो कि वर्तमान मे चार हज़ार यानी दैनिक एक सौ पैंतिस रुपये के बजाय तीन सौ पचास रुपया प्रतिदिन के हिसाब से दिया जाय साथ ही साप्ताहिक अवकाश को भी नियमित किया जाय ।

पूछने पर सफ़ाई कर्मियों ने कहा कि हम अपनी समस्या के बाबत मंडल रेल प्रबंधक के पास आए हैं ताकि अपनी समस्या रख कर उनसे सही निर्णय हेतु ठेकेदार को आदेश करा सकें जबकि इस बाबत मंडल के संबंधित उच्चाधिकारियों का कहना था कि उक्त कर्मी ठेकेदार द्वारा नियुक्त किये गये हैं जिससे हमे कोई लेनादेना नहीं है । कुछ समय पश्चात् ठेकेदार द्वारा अपने सुपरवाईजर को भेजकर धरना दे रहे सफ़ाई कर्मियों को वापस स्टेशन बुला लिया गया जहाँ उनके समस्याओं के बाबत ठेकेदार ने छुब्ध कर्मियॉं को आश्वासन दे कर मामला शांत कराया।

रिपोर्ट–दीपनारायण यादव/उमेश दुबे

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY