कन्नौज के सिकंदरपुर में गरजे अखिलेश, मोदी और माया पर जमकर साधा निशाना

0
529

IMG-20170214-WA0103
कन्नौज : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिले का दौरा कर सदर विधानसभा और छिबरामऊ प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा की। कन्नौज समेत प्रदेश में कराए गए विकास कार्यो का बखान करते हुए उन्होंने एक बार फिर सपा सरकार बनाने का दावा किया।

मंगलवार को फर्रूखाबाद जिले में जनसभा करने के बाद सीएम अखिलेश यादव ने छिबरामऊ विधानसभा से प्रत्याशी अरविंद यादव के समर्थन में सिकंदरपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी और बसपा सुप्रीमों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कन्नौज समेत पूरे प्रदेश में सपा सरकार ने ऐतिहासिक विकास कार्य किए। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने देश की जनता को गुमराह कर सभी को लाइन में लगा दिया। वहीं मायावती का पर चुटकी लेते हुए कहा कि मेरी बुआ आजकल पुलिस को लालच दे रही है कि बार्डर स्कीम लागू करेंगी, लेकिन यह सब जानते है कि बार्डर स्कीम को बुआ जी ने बिगाड़ा था। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने सबसे ज्यादा प्रदेश में पुलिस और पुलियों का निर्माण कर पिछड़े क्षेत्रों में विकास किया। पहले लखनऊ से कन्नौज तक तीन घंटे लगते है। अब आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे से सिर्फ एक घंटा लगता हैं उन्होंने कहा कि हाइवे निर्माण से किसानों को बेहतर फायदा मिलेगा। सिकंदरपुर के खरबूजे और तरबूज बहुत मीठे हेाते है। मंडियों और हाइवों के निर्माण से देश के कोने-कोने तक इन्हें पहुुंचाने का काम सरकार करेगी। प्रदेश मे बेरोजगारी को दूर करने के लिए हाइवे के किनारे जगह-जगह कौशल विकास केंद्र बनाए जाएंगे। इसके अलावां इत्र व्यापार को बढ़ावा देने के लिए प्रशिक्षण कालेज समेत कई अन्य प्रयासों को किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रेडियो पर मन की बात करने वाले पीएम की मन की बात जनता अभी तक नहीं समझ पाई। अच्छे दिन के बहाने पूरे देश को लाइन में लगा दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बैंकों की लाइन में दम तोड़ने वाले गरीबों को उन्होंने बड़े पैमाने पर राहत पहुंचाई। बैंक की लाइन में एक बच्चे का जन्म हुआ पता करने पर मालूम हुआ कि वह बहुत गरीब परिवार से है। इसलिए हमने उसे दो लाख रुपए दिये और उसे छोटा-मोटा खजांची बना दिया। लोगों को शिकायत रहती थी कि हम फोन करते हैं तो पुलिस नहीं पहुंचती है। अब डायल 100 को आधुनिक कर दिया है 10 से 15 मिनट में पुलिस पहुंच जाती है। आने वाले दिनों में पुलिस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा बंद कर दी जाएगी। सिर्फ दौड़ पास करने पर ही युवाओं को नौकरी दे दी जाएगी। जनसभा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि साइकिल को अब हाथ का साथ मिल गया है। कांग्रेस और सपा के गठबंधन से पूरे प्रदेश में सपा 300 से अधिक सीटों पर विजय होगी और एक बार फिर प्रदेश में समाजवादियों की सरकार बनेगी। इस दौरान तिर्वा विधानसभा से प्रत्याशी विजय बहादुर पाल, एमएलसी पुष्पराज जैन, नबाव सिंह यादव, मुन्ना दरोगा, जयकुमार तिवारी, कैश खां, दिवारी लाल कुशवाहा समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

सीएम के आते ही बसपा और भाजपा को तगड़ा झटका

जिले में सीएम अखिलेश यादव की जनसभा होते ही कई नेता सपा से जुड़ने लगे है। मंगलवार को सदर से पूर्व विधायक और भाजपा नेता कलियान सिंह दोहरे समेत बसपा सरकार में राज्यमंत्री रहे भाजपा नेता सर्वेश अंबेडकर व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष उनकी पत्नी मुन्नी अंबेडकर व पूर्व बसपा विधानसभा प्रत्याशी रहे महेंद्र निम समेत कई अन्य दलों के नेताओं ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा का दामन थाम लिया।

नबाव का टूटा दिल, जल्द मिलेगा बड़ा सम्मान

टिकट की चाहत पूरी न होने पर पार्टी से आहत सपा नेता नबाव सिंह यादव का बेहतर मंच संचालन देख कर अखिलेश यादव ने कहा कि नबाव सिंह यादव का दिल टूट गया होगा। राजनीति का रास्ता बड़ा टेड़ा-मेड़ा हेाता है, लेकिन नबाव को जल्द बड़े सम्मान से नवाजने का पार्टी काम करेगी।

पत्थर वाले हांथी से सावधान

सीएम अखिलेश यादव ने बसपा सुप्रीमों का नाम लेते हुए बोला कि पत्थर वाले हाथी से सावधान रहना। हाथी वाली पार्टी बिना नकदी के टिकट नहीं देती है। इससे सभी लोग मतदान के दिन सिर्फ साइकिल वाला ही बटन दबाकर पूर्ण बहुमत से सपा की सरकार बनाएं।

रिपोर्ट – सुरजीत सिंह

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY