संजीवनी का कार्य करेगी मुख्यमंत्री की घोषणा

0
22

कालपी/जालौन (ब्यूरो) – उ0प्र0 सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उरई में आयोजित जन सभा में हस्तनिर्मित कागज उद्योग कालपी की समस्त समस्याओं का निराकरण करने तथा हस्तनिर्मित कागज को ऊॅचाइयों तक पहुंचाने हेतु उ0प्र0 सरकार पूरा प्रयास करने की घोषणा होते ही कालपी नगर में उत्साह व्याप्त है।जैसे ही मुख्यमंत्री जी द्वारा कालपी के हस्तनिर्मित कागज उद्योग के विकास एवं कामनट्रीटमेन्ट प्लाण्ट लगने की घोषणा की वैसे ही कालपी नगर में उद्यमियों ने घी के दीपक जलाकर योगी जी लम्बी राजनैनितक आयु की कामना की।गौरतलब हो कि कालपी नगर का प्राचीन हस्तनिर्मित कागज उद्यो पूर्व सरकारों की अपेक्षा पूर्ण दम-कारी, इस्पेक्टर राजनीति के कारण यह कागज उद्योग धीरे-धीरे मौत की कगार पर पहुंचता जा रहा था। इतना ही नही 100 कुटीर उद्योगों की विशाल संख्या रखने वाला यह औद्योगिक शहर की उक्त इकाईयां घटते-घटते वर्तमान में 54 ही ठीक से कार्य कर रही है।

संजीवनी का कार्य करेगी मुख्यमंत्री की घोषणा –
अंतिम सांसे ले रहा हस्तनिर्मित कागज उद्योग तथा इसमें कार्यरत लगभग दस हजार से अधिक श्रमिक धीरे-धीरे बेरोजगारी की कगार पर पहुंचकर भुखमरी की कगार पर पहुंचने लगे थे। उसी बीच 13 अपै्रल को उ0प्र0 सरकार के यशस्वी मुख्यमंत्री ने कामन ट्रीटमेन्ट प्लाण्ट लगाने की घोषणा तथा इस उद्योग की दुर्दशा ठीक करने हेतु सरकार द्वारा व्यापक उपाय करने की घोषणा से इस कुटीर उद्योग को संजीवनी मिल गयी है।

कालपी विधायक का किया शानदार स्वागत
कालपी के हस्तनिर्मित कागज की समस्याओं को मुख्यमंत्री तक पहुंचाना कागज उद्योग के प्रतिनिधि मण्डल को मुख्यमंत्री से मिलाकर समस्या के निराकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना तक मुख्यमंत्री जी द्वारा उरई स्थित जनसभा में सरकारी घोषणा कराने का पूरा श्रेय कालपी विधानसभा के ऊर्जावान विधायक कुं. नरेन्द्रपाल सिंह जादौन को जाता है। इसी लिये रायल गार्डन कालपी में विधायक जी का फूल-मालाओं से शानदार ऐतिहासिक स्वागत किया गया। इस अवसर पर उ0प्र0 हाथ कागज निर्माता समिति के अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि विधायक जी ने हाथ कागज उद्योग को बर्वाद होने से बचा लिया इस लिये हम सब लोग विधायक जी के ऋणी हो गये है। इस अवसर पर भाजपा नेता एवं कागज उद्यमी विजय गांधी, सुयेब अली हाश्मी, रवीन्द्रनाथ गुप्ता, सीताराम गुप्ता, हाजी सलीम खां आदि उपस्थित सभी उद्यमियों ने विधायक जी के प्रयासों की सराहना की।इस अवसर पर विधायक नरेन्द्रपाल सिंह जादौन ने कहा कि मै बचन देता हूं कि हस्त निर्मित कागज उद्योग के आगे जो भी समस्यायें आवेगी मै उनका समाधान कराऊंगा।

रिपोर्ट – पवनदीप निषाद पत्रकार

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here