CM नितीश बिना किसी का नाम लिए विपक्ष पर निशाना साधा

0
200

nitish kumar

मुंगेर- जिले के पोलो मैदान में आयोजित चेतना सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष के किसी नेता का नाम लिए बना जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने सात निश्चय योजना के क्रियान्वयन की चर्चा करते हुए कहा कि कुछ लोग स्मार्ट सिटी की बात करते हैं।हम इसका विरोध नहीं बल्कि समर्थन ही करते हैं।

लेकिन, हम बिहार के सभी गांव को इतना स्मार्ट बना देंगे कि कोई शहर की ओर रूख नहीं करना चाहेगा। वहीं, शराबबंदी का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब बिहार में पूर्ण शराबबंदी की घोषणा की,तो विरोधी आलोचना करने लगे। कहा कि बिहार सरकार को पांच हजार करोड़के राजस्व का घाटा होगा। मैंने कहा पांच हजार करोड़ का राजस्व कम होगा। लेकिन, बिहार के लोगों का दस हजार करोड़ रुपए बचेगा।

शराबबंदी के बाद लोगों के घर खुशहाली आई है। दूध, मिठाईव कपड़ा की बिक्री कई गुणा बढ़ गई। रेडीमेड कपड़ों 47 प्रतिशत बढ़ी है।वहीं, सिलाई मशीन की बिक्री 19 प्रतिशत बढ़ी है। अपराध में भी कमी आई है।

शराबबंदी के बाद हत्या में 23, डकैती में 23, लूट में 19 फिरौती के लिए अपहरण के मामले में 33 और सड़क दुर्घटनाओं के मामले में 19 प्रतिशत की कमी आई है। इसके बाद भी लोग आलोचना करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने भी कहा है कि जब भी अच्छाकाम करोगे, तो शुरू में लोग आलोचना करेंगे।बाद में विरोध करेंगे और अंत में समर्थन करेंगे। और उनकी कही बातें आज शिद्ध हो रही है। यही हो रहा है, कल तक विरोध करने वाले भी अब समर्थन करने लगे हैं।
रिपोर्ट- पियूष प्रियदर्शी
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here