सीएम त्रिवेंद्र, 7 कैबिनेट और 2 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ

0
169

देहरादून। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ ही उत्तराखंड के सात कैबिनेट और दो राज्यमंत्रियों ने शपथ ली । राज्पपाल डॉ. के. के. पॉल ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ ही 9 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे। शपथ ग्रहण में भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल रहे। वहीं कांग्रेस के पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी त्रिवेंद्र सिंह रावत के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की।

7 कैबिनेट मंत्रियों ने ली शपथ-

सतपाल महाराज (चौबट्टाखाल)- लोकसभा चुनाव 2014 के समय कांग्रेस से बगावत कर भाजपा में आए। रेल राज्य मंत्री रह चुके महाराज सीएम पद की दौड़ में भी शामिल थे।

प्रकाश पंत (पिथौरागढ़)- भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं, सीएम की दौड़ में भी पूरी तरह शामिल रहे हैं। 2007 में भाजपा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

हरक सिंह रावत (कोटद्वार)- कांग्रेस से बगावत कर भाजपा के टिकट पर कोटद्वार से जीतकर आए हैं। कांग्रेस सरकार में भी कैबिनेट मंत्री रहे हैं।

मदन कौशिक (हरिद्वार)- भाजपा के बड़े नेता हैं, हरिद्वार से लगातार चौथी बार जीतकर आए हैं। मैदान में भाजपा का बड़ा चेहरा हैं।

यशपाल आर्य (बाजपुर)-

यशपाल आर्य कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार थे। वे कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। टिकट बंटवारे से ठीक पहले आर्य बेटे संजीव आर्य समेत कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे।

अरविंद पाण्डे (गदरपुर)- गदरपुर से भाजपा विधायक अरविंद पांडे लगातार चौथी बार विधायक रह चुके हैं। वे पालिकाध्यक्ष भी रह चुके हैं। वे ऊधमसिंह नगर में भाजपा के बड़े चेहरे हैं।

सुबोध उनियाल(नरेंद्रनगर )- कांग्रेस से बगावत में अहम भूमिका रही। पूर्व सीएम विजय बहुगुणा के खास हैं। नरेंद्रनगर से जीतकर आए हैं।

2 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ-

रेखा आर्या (सोमेश्वर)- कांग्रेस से बगावत कर भाजपा में आई रेखा आर्य भी सांसद और पूर्व सीएम कोश्यारी की करीबी हैं। महिला होने के नाते मंत्रीमंडल में जगह मिली है।

धन सिंह रावत (श्रीनगर)- आरएसएस से लंबे समय तक जुड़े रहे हैं। श्रीनगर से चुनाव जीतकर आए हैं। केंद्र में अच्छी पकड़ है।

रिपोर्ट- मो. शादाब

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY