सीएम योगी ने वाराणसी में अपराधियों पर कार्यवाही के दिए निर्देश

0
52


वाराणसी (ब्यूरो) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान काफी खिन्न दिखायी दिये तथा विशेष रूप से जोर देते हुए कहाॅ कि सरकार द्वारा पुलिस को अपराधियों पर नकेल कसने के लिये पूरी छूट दी गयी है। किन्तु पुलिस का असर अभी दिखाई नही दे रहा है। उन्होने अपराध को पूरी तरह नियंत्रण में किये जाने हेतु वाराणसी के पुलिस महानिरीक्षक दीपक रतन को मूलमंत्र बताते हुए कहाॅ कि किसी भी लूट, हत्या एवं बलात्कार की घटना होने पर संबंधित बीट के केवल सिपाही के विरूद्व कार्यवाही कर कर्तव्य का इतिश्री न करने की नसीहत देते हुए निर्देशित किया इन घटनाओं पर बीट के सिपाही, संबंधित थाना प्रभारी सहित पुलिस क्षेत्राधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर कड़ी कार्यवाही अवश्य किया जाय। पुलिस महानिरीक्षक द्वारा गत् वर्ष इस माह तक हुए अपराध एवं किये गये कार्यवाही का आंकड़ा प्रस्तुत करते हुए कार्यवाही को बेहत्तर बताये जाने पर मुख्यमंत्री ने आकड़ों के जाल में न फसाये जाने की हिदायत देते हुए सवाल किया कि अपराधी अपराध करने में सफल हो जा रहे है, लेकिन पुलिस की कार्य क्षमता जैसे समाप्त हो गया है।

उन्होने पुलिस महानिरीक्षक से पूछा कि अपराधियों पर कार्यवाही करने में पुलिस क्यों हिचकती है ? उन्होने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि हर हाल में अपराध को रोकने के लिये जो भी प्रभावी कार्यवाही करना है, करो, और अपराध को रोको। अपराधियों को जेल के शिकंजों में हर हालत में कैद किया जाय। मुख्यमंत्री ने गत दिनों फ्रांस की महिला से हुए बलात्कार की घटना को संज्ञान लेते हुए अफसोस जाहिर किया

जीएसटी की तारीफ करते हुए कहा कि सबको इसका समर्थन करना चाहिए क्योंकि यह गरीबों के हित में है और इससे भ्रष्टाचार खत्म होगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पूरी दुनिया उनका लोहा दुनिया मानती है। उनकी अगुआनी के लिए अमेरिका और इजरायल जैसे देश भी उत्सुक है । उन्होंने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश की सरकार पर भी जमकर बरसे।

ये बातें सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपना दल के संस्थापक स्व. सोनेलाल पटेल की 68वीं जयंती के मौके पर उनकी बेटी केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के द्वारा वाराणसी में आयोजित ‘जन स्वाभिमान’ रैली को संबोधित करते हुए कहीं । योगी ने अपनी सरकार की 100 दिन की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि किसानों का 26 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफ किया, गेंहू खरीद प्रणाली में पारदर्शिता लाई गई। किसी भी तरह का भेदभाव न हो इसलिए पूरे प्रदेश में विद्युत वितरण की समान व्यवस्था लागू की गई। पहले प्रदेश के 75 में सिर्फ 5 जिलों में बिजली मिलती थी। 70 जिलों को पर्याप्त बिजली नहीं मिलती थी। हमारी सरकार ने सभी 75 जिलों में बिजली का समान वितरण किया। यह असली सामाजिक न्याय है।

सीएम योगी ने कहा कि अंबेडकर जयंती के दिन से ही शहरी क्षेत्रों में 20 घंटे और गांवों में 18 घंटे बिजली देने की व्यवस्था चल रही है। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में बिजली चोरी नहीं होती वहां 24 घंटे बिजली देने की कोशिश की जा रही है। कहा कि उनकी सरकार किसी के साथ भेदभाव नहीं करेगी और तुष्टिकरण भी नहीं करेगी।

रिपोर्ट – रविंद्र नाथ सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY