CMS ने 80% मरीजों को दी राहत हुई व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त

0
131


वाराणसी ब्यूरो : वाराणसी का पंडित दीनदयाल राजकीय चिकित्सालय मे आए दिन मरीजों को कहीं ना कहीं से घोर असुविधाओं का सामना करना पड़ता था मरीजों की शिकायत पर मीडिया द्वारा अस्पताल में भ्रमण करने पर पता चला कि हॉस्पिटल के पंखे ऐसी आरो प्लांट आदि खराब पड़े हैं साथ ही हॉस्पिटल में पर्याप्त दवा होने के बावजूद भी कुछ डॉक्टर कमीशनखोरी के चक्कर में मरीजों को बाहर से दवा लिख देते हैं।
मरीजों की समस्याओं को देखते हुए मीडिया ने खबरों को प्रमुखता से चलाया खबर चलते ही अस्पताल प्रबंधन ने 80 परसेंट कमियों को तत्काल सुधार किया लेकिन अभी भी कुछ डॉक्टर ऐसे हैं जो कमीशनखोरी के चलते मरीजों को बाहर की दवा लिख देते हैं।
मरीजों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए मीडिया ने CMS पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के अधिकारी SK उपाध्यक्ष से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मेरे संज्ञान में मरीजों के हित में जो भी उचित कार्यवाही कदम उठाना होगा मैं करूंगा और मरीजों की शिकायत पर दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

श्री उपाध्याय ने बताया कि मेरे संज्ञान में समय समय पर सभी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाते हैं, फिर भी शिकायत मिलने पर कोई बख्शा नहीं जाएगा। कुछ मरीजों की शिकायत पर एस के उपाध्याय ने बताया कि बाहर की दवा लिखने वाले डॉक्टर पर जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट : रविंद्रनाथ सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY