सीओ ने पुलिस टीम के साथ किया बैंकों का निरीक्षण

0
84


कोटद्वार/उत्तराखंड ब्यूरो : शुक्रवार को पुलिस टीम ने नगर के सभी बैंकों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई बैंकों में सुरक्षा के लिहाज से लगाये गये आलार्म खराब मिले। पुलिस क्षेत्राधिकारी जोधराम जोशी ने बैंक मैनेजरों को आलार्म शीघ्र ठीक कराये जाने की हिदायत दी है।

नगर के प्रमुख बैंक पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक कोटद्वार की मुख्य शाखा को छोड़ कई बैंकों के आलार्म खराब मिले। शुक्रवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी जोधराम जोशी पुलिस टीम के साथ बैंकों का निरीक्षण करने पहुंचे। सीओ श्री जोशी ने विशेष चैकिंग अभियान की शुरूआत कोतवाली के ठीक सामने स्थित ओरियंटल बैंक से की। चैकिंग के दौरान ओरिंटल बैंक का आलार्म नहीं बजा। जबकि सीसीटीवी कैमरे ठीक मिले। सीओ श्री जोशी ने बैंक मैनेजर एसके राय को आलार्म तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिये। इसके बाद जिला सहकारी बैंक पहुंची पुलिस टीम ने बैंक का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान जिला सहकारी बैंक में आलार्म खराब मिले। सीओ श्री जोशी ने बैंक मैनेजर अमर सिंह को आलार्म ठीक कराने के साथ-साथ ही बाहर की ओर लगे सीसीटीवी कैमरों को बेहतर क्वालिटी के लगाने के निर्देश दिये हैं। इस दौरान बैंक में लेन देन करने आये बुजुर्ग महिला एवं पुरूषों से उन्होंने अपील की कि किसी भी बाहरी व्यक्ति के झांसे में न आये और किसी भी अंजान व्यक्ति को अपना एटीएम नंबर या एटीएम का पासवर्ड न दें।

उन्होंने कहा कि कई बुजुर्ग महिलाएं व पुरूष इस गिरोह के शिकार हो गये है। यदि आपसे कोई इस तरह की बात करता है तो उसके बहकावे न आये और तत्काल पुलिस को सूचना दें। जिससे इस तरह के गिरोह पुलिस की गिरफ्त में होंगे। इसके बाद पुलिस टीम पंजाब नेशनल बैंक एवं स्टेट बैंक की मुख्य शाखा पहुंचे, जहां आलार्म और सीसीटीवी कैमरे बिल्कुल ठीक मिले। इसके अलावा बद्रीनाथ मार्ग स्थित स्टेट बैंक में न तो आलार्म ठीक मिला और न ही बैंक में गार्ड मौजूद थे।

पुलिस क्षेत्राधिकारी जोधराम जोशी का कहना है कि जिन-जिन बैंकों में आलार्म ठीक नहीं थे, उन बैंकों को हिदायत दी गई है कि वह अपने आलार्म जल्द ठीक करा लें। जिससे किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि यह विशेष अभियान बैंकों की सुरक्षा की दृष्टि की नजर से चलाया गया था, जो हर माह चलाया जायेगा। बैंकों की रिपोर्ट तैयार कर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय भेजी जायेगी।

पुलिस टीम में पुलिस क्षेत्राधिकारी जोधराम जोशी के अलावा वरिष्ठ उपनिरीक्षक मौहम्मद युनूस खान, एंटी स्मैक टीम प्रभारी उपनिरीक्षक सतेंद्र भाटी, उपनिरीक्षक विनोद कुमार समेत पुलिस कर्मी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here