सीओ सदर ने छात्रों को पढ़ाया यातायात का पाठ

0
39

चितबड़ागांव/बलिया : यातायात जागरूकता अभियान के अंतर्गत स्थानीय नगर पंचायत के प्रमुख शिक्षण संस्थान शक्तिपीठ दीपा इंटर कॉलेज तथा जमुना राम मेमोरियल स्कूल में क्षेत्राधिकारी सदर अवधेश कुमार चौधरी तथा प्रभारी निरीक्षक शैलेश सिंह ने छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी।

क्षेत्राधिकारी सदर ने कहा कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का होना अति आवश्यक है, यह कानूनी रूप से तथा सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी काफी महत्वपूर्ण है इस नियम की अवहेलना अपराध भी है और जीवन के लिए घातक भी ।यातायात नियमों की अनदेखी का दुखद परिणाम हो सकता है वाहन चलाते समय दो पहिया वाहन की स्पीड 40 किलोमीटर प्रति घंटा के से अधिक नहीं होनी चाहिए। जहां सड़क पर अंधा मोड़ हो वहां गाड़ी की रफ्तार 15 से 20 किलोमीटर होनी चाहिए । गाड़ियों का ओवरटेक करना हमेशा खतरनाक होता है सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं की 80% घटनाएं तेज रफ्तार और ओवरटेक के कारण होती हैं। बिना वैध लाइसेंस के गाड़ी चलाने को गंभीर अपराध बताया।

चितबड़ागांव के प्रभारी निरीक्षक शैलेश सिंह ने कहा कि बिना वैध लाइसेंस और बिना हेलमेट के वाहन चलाने वाले के विरुद्ध यातायात नियमों के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी I इस अवसर पर शक्तिपीठ इंटर कॉलेज के प्रवन्धक पुनीत नारायण सिहं प्रधानाचार्य पवन कुमार सिंह शिक्षक गण तथा उपनिरीक्षक चन्द्रशेखर सिंह,प्रकाश सिंह प्रिंस समेत उच्च कक्षाओं के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

रिपोर्ट – अतुल कुमार तिवारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here