अंत्योदय कोच शीघ्र होंगे रवाना

0
71

रायबरेली। लालगंज स्थित आधुनिक रेल डिब्बा कारखाने मे शीघ्र ही अपने आप मे लाजवाब व आम लोगों के लिये अंत्योदय कोच की रैक रेल पटरी पर दौडने के लिये तैयार हो रही है।केन्द्र सरकार की मंसा के अनुसार पूरी तरह से अनारक्षित अंत्योदय ट्रेन के कोचों की रैक आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना निर्माण करने मे लगा हुआ है।
रेलकोच उप महाप्रबंधक आरपी शर्मा ने बताया कि आरेडिका वर्तमान मे आधुनिक सुसज्जा से परिपूर्ण रेल डिब्बों के उत्पादन करने मे अग्रणी भूमिका निभा रही है। इसी वित्तीय वर्ष मे 22-22 डिब्बों की दो रैक रेल मंत्रालय को सौंपी जायेगी। जहां से रेल पटरियों पर दौडने के लिये अंत्योदय ट्रेन रवाना की जायेगी।अंत्योदय ट्रेन की विषेषता के बाबत बताते हुये आरपी शर्मा ने कहा कि इस ट्रेन मे सभी डिब्बे अनारक्षित जनरल की तरह रहेंगे।लगेज सीटें भी गद्देदार डाली गयी है।बायो टायलेट की व्यवस्था अंत्योदय ट्रेन मे की गयी है।अधिक मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट भी बनाये गये है।खासतौर से इन कोचों मे एअर स्प्रिंग के जरिये डिब्बे बनाये गये है जो कि एअर वाल्व से संचालित होंगे।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY