कोल एवं राज्य सचिव के बेलगदिया दौरे से लोगों में जगा भरोसा

0
48

धनबाद(ब्यूरो)- बेलगढीया टाउनशिप में केंद्रीय कोयला सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ,झारखंड मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, धनबाद के उपायुक्त तथा अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी दौरे पर पहुंचे। यहां के लोगों ने उनसे मिलकर अपनी समस्याओं के बारे में अवगत कराना चाहा परंतु यहां के ठेकेदार ने ऐसा करने में हस्तक्षेप किया। जिससे कि यहां के विस्थापित लोग काफी उग्र हो गए। परंतु लोगों ने उनकी एक न चलने दी और क्रमवार अपनी समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया।

लोगों ने अपनी शिकायत में बताया कि 2010 में विस्थापित हुए लोगों में भुखमरी बेरोजगारी के कारण मरने वालों की संख्या 260 तक पहुँच चुकी है। सरकारी बसों के बंद हो जाने के कारण लोगों को बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। यहां सरकारी अस्पताल नहीं होने के कारण लोगों को प्राथमिक उपचार भी नहीं मिल पा रहा है।

नए चार तले क्वाटर के छतों पर स्थित टंकी से पानी हमेशा रिसता रहता है। जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। पानी-बिजली की समस्या बनी रहती है। शिकायत सुन सचिव सुनील वर्णवाल ने तुरंत डीसी से पूछा कि यह सारी समस्या क्यों यथावत बनी हुई है। इसका निदान जल्द से जल्द करें। यातायात जल्द से चालू कराएं । आँगन -बाडी केंद्र खुलवाए।

मुख्य सचिव राजबाला वर्मा यहां इससे पहले भी दौरे पर आयी थी मगर लोगों से मिल नहीं पायी थी। सचिव और केंद्रीय सचिव का आश्वासन पाकर लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। वही कुछ लोगों का कहना है कि हर बार सरकारी अफसर आश्वासन देकर जाते हैं परंतु स्थिति जस की तस बनी रहती है। एक साथ केंद्र से लेकर जिला के आला अधिकारियों के आने से फिलहाल बेलगढ़िया के लोगों में आशा की नई संचार हुई है।

रिपोर्ट-गणेश कुमार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY