कानपुर में कोल्ड स्टोरेज बिल्डिंग गिरी, मलबे में दबे 50 से अधिक मजदूर

0
112


कानपुर (ब्यूरो)
– कानपुर के शिवराजपुर के मणिपालपुर इलाके में एक कोल्ड स्टोरेज बिल्डिंग में अमोनिया गैस के रिसाव होने से ब्लास्ट हो गया जिससे बिल्डिंग धराशायी हो गई है।

बिल्डिंग के मलबे में लगभग 50 से 60 लोगों के दबने की संभावना है, हादसे के बाद से चारों और भगदड़ और चीख पुकार मची मच गई ।कटियार कोल्ड स्टोरेज में इस बार दो नए चेंबर बनाए गए थे जिसमे मौजूदा समय में लोडिंग का काम चल रहा था कि तभी अमोनिया सिलेंडर फट गया जिससे ये दर्दनाक हादसा हो गया। घटना में 50 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है वही लखनऊ से NDRF की 2 टीमें पहुँच गई और राहत और बचाव कार्य में लग गई हैं। अब लगभग 14 से 15 लोगों को हैलट अस्पताल भेजा गया जिसमें अब तक 6 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है।

बताया जा रहा है कि कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस का तेजी से रिसाव हो रहा था जिससे राहत और बचाव कार्य में काफी दिक्कतें आई लेकिन जब NDRF की टीम ऑक्सीजन सिलेंडर और मास्क के साथ पहुचे तो रेस्क्यू में तेजी आई, सूचना के मुताबिक स्टोरेज के मालिक ने आलू की पैदावार अधिक होने से तय क्षमता से अधिक स्टोरेज किया था वहीं खेत में काम कर रहे लोगों का कहना है, तेज धमाके से कोल्ड स्टोर की बिल्डिंग गिरी जिसके बाद भगदड़ मच गई, लोग मौके मदद करने के लिए भी दौड़े, लेकिन अमोनिया गैस के तेज रिसाव के चलते कोई नजदीक नहीं पहुंच पाया, घटना की सूचना पर एसएसपी सहित आलाधिकारी भी घटना स्थल पर पहुँच गये, वहीं डीएम कौशलराज शर्मा ने स्ट्रोंरेज के मालिक के लाइसेंस की जाँच के भी निर्देश दिए हैं।

रिपोर्ट- धर्मेन्द्र शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY