कॉलेज के अध्ययनरत छात्र सरकारी हाई स्कूल में पढ़ाएंगे

0
37

धनबाद(ब्यूरो)-  जिले के सरकारी हाई स्कूलों में वयाप्त शिक्षकों की भारी कमी के वजह से गिरते शिक्षा की गुणवत्ता को सही स्थिति में लाने का प्रयास जिला प्रशासन कर रही है। उन विद्यालयों में जहा भी शिक्षकों की भारी कमी है वहाँ कॉलेज में अध्ययनरत छात्र छात्रा बच्चो को पढ़ाएंगे यह निर्णय शनिवार को एसडीओ की अध्यक्षता में सभी कॉलेज प्राचार्य के साथ हुई बैठक में लिया गया। बैठक में सकारात्मक बातें सामने आई।

प्रशासन के इस प्रस्ताव को जहा कॉलेज प्रबंधन ने स्वीकार किया वही स्टूडेंट्स भी इस फैसले से उत्साहित है। एसडीओ ने बैठक में चर्चा करते हुए बताया कि इस बार के मैट्रिक परीक्षा का परिणाम संतोषजनक नहीं रहा। जिसका एक मात्र वजह हाई स्कूलों में शिक्षकों की कमी है। बैठक में कॉलेज प्रबंधन को उन सभी इच्छुक स्टूडेंट्स की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

बैठक में उपस्थित छात्र अभिमन्यु कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन का यह सुझाव अच्छा है और इसपर किसी को कोई आपत्ति नहीं है। छात्र अपने सुविधा अनुसार नजदीक के विद्यालयों में जाकर बच्चो को पढ़ाएंगे जिसकी सूची तैयार की जा रही है। बैठक में एसडीओ राकेश कुमार डीईओ माधुरी कुमारी के अलावे एसएसएलएलइनटी, बीएसएस, आरएसपी कॉलेज झरिया, गोबिन्दपुर आरएस मोड कॉलेज, कतरास कॉलेज आदि के प्राचार्य, प्राचार्या सहित स्टूडेंट्स उपस्थित थे।

रिपोर्ट-गणेश कुमार 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY